Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


फुलवारीशरीफ कांड में गिरफ्तार अनवर को भेजा गया जेल

पटना 03 मई (वार्ता) संप्रदायिक वैमनस्यता एवं अशांति फैलाने का प्रयास तथा देशद्रोह के चर्चित फुलवारीशरीफ कांड में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार किए गए अभियुक्त अनवर रशीद को आज विशेष अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में लेने के बाद जेल भेज दिया।
एनआईए ने अभियुक्त अनवर रशीद को उत्तर प्रदेश के भदोइ जिले से गिरफ्तार करने के बाद आज बुधवार को यहां एनआईए के प्रभारी विशेष न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा की अदालत में पेश किया था, जहां न्यायालय अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में लेते हुए 12 मई 2023 तक के लिए जेल भेजने का आदेश दिया।
गौरतलब है कि बिहार में पटना के फुलवारीशरीफ थाना में 12 जुलाई 2022 को एक मामला दर्ज किया गया था। उसके बाद 22 जुलाई 2022 को एनआईए ने अपनी प्राथमिकी संख्या आरसी 31/2022 के रूप में दर्ज की है। अदालत में विशेष कांड संख्या 07/ 2022 के रूप में दर्ज इस मामले में एनआईए चार अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है।
आरोप के अनुसार, देश में अशांति फैलाने एवं आतंकवादी तथा गैर कानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र में प्रशिक्षण केंद्र चलाया जा रहा था।प्राथमिकी में 26 लोगों को नामजद एवं अन्य अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है।
सं. सूरज शिवा
वार्ता
image