Friday, Jun 21 2024 | Time 13:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जमीन घोटाले में गिरफ्तार रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन भेजे गये जेल

रांची,05 मई (वार्ता) झारखंड में सेना की जमीन सहित अन्य जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार रांची के पूर्व उपायुक्त और भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी छवि रंजन को आज ईडी के विशेष न्यायाधीश दिनेश राय की कोर्ट में पेश किया गया।
पेशी के बाद जरूरी औपचारिकताएं प्रक्रिया को पूरा करने के बाद ईडी कोर्ट ने आईएएस अधिकारी श्री रंजन को न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार भेज दिया। ईडी ने पांच दिनों का रिमांड के लिए आवदेन दिया। अदालत मामले में छह मई को सुनवाई करेगी।
उल्लेखनीय है कि ईडी की टीम ने कल रात रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन को गिरफ्तार किया था।जेल भेजे जाने वाले छवि रंजन झारखंड के दूसरे आईएएस अधिकारी हैं। इससे पहले तत्कालीन खान सचिव रही पूजा सिंघल को भी ईडी कोर्ट ने मनरेगा घोटाले में पिछले साल जेल भेजा था। कोर्ट में पेश करने से पहले पूर्व डीसी छवि रंजन का मेडिकल जांच सदर अस्पताल के डॉक्टरों की देख रेख में किया गया। छवि रंजन का बीपी, सुगर, पल्स सभी सामान्य है। उनका कोविड टेस्ट भी निगेटिव आया है।
विनय
वार्ता
More News
पूर्व सांसद साधु यादव ने किया आत्मसमर्पण, भेजे गए जेल

पूर्व सांसद साधु यादव ने किया आत्मसमर्पण, भेजे गए जेल

20 Jun 2024 | 9:50 PM

पटना 20 जून (वार्ता) परिवहन आयुक्त के कार्यालय में जबरन प्रवेश कर जबरदस्ती एक प्रवर्तन निरीक्षक का स्थानांतरण पत्र जारी करवाने के मामले में सजायाफ्ता पूर्व सांसद साधु यादव ने आज बिहार में पटना की एक विशेष अदालत में आत्मसमर्पण किया, जहां से बाद में उन्हें जेल भेज दिया गया ।

see more..
बिहार में आरक्षण बढ़ाने वाले कानून को रद्द करने के फैसले को सर्वो. न्या. में चुनौती देंगे तेजस्वी

बिहार में आरक्षण बढ़ाने वाले कानून को रद्द करने के फैसले को सर्वो. न्या. में चुनौती देंगे तेजस्वी

20 Jun 2024 | 9:45 PM

पटना, 20 जून (वार्ता) बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि यदि बिहार सरकार अनुसूचित जाति-जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईबीसी के लिए आरक्षण का दायरा बढ़ाने के कानून को रद्द करने वाले पटना उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में अपील करने में विफल रहती है तो वह इस निर्णय को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देंगे।

see more..
image