Monday, Jun 24 2024 | Time 11:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नटवरलाल समान प्रेम की "लूट प्रेम लीला " न जाने और कितने को जेल पहुंचवाएगा :बाबूलाल मरांडी

रांची,07 मई (वार्ता) झारखंड में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आज राज्य में सत्ता संपोषित भ्रष्टाचार, भ्रष्ट अधिकारियों दलालों,बिचौलियों के गठजोड़ पर कड़ा प्रहार किया।
श्री मरांडी ने कहा कि झारखण्ड में जमीन लूट का मास्टरमाइंड छवि रंजन हर अंचल से ढाई लाख रुपये की फिक्स्ड रिश्वत लेता था, जाहिर है अंचलाधिकारी उससे कहीं ज्यादा वसूल कर अपना कट काट कर साहेब को चढ़ावा देते होंगे। 263 अंचलों से साढ़े 6 करोड़ से अधिक राशि तो हर महीने फिक्स्ड थी, फिर बड़े जमीनों में करोड़ों का खेल।अब कल्पना करिए कि एक अंचलाधिकारी कैसे गरीब किसानों और रैयतों से भी रिश्वत वसूल कर ऊपर तक पहुंचाता होगा?
उन्होंने कहा कि सुदूर गांवों में का त्रस्त किसान कैसे अपनी पीड़ा ऊपर तक पहुंचाएं? गरीबों की शिकायतें ऊपर तक नहीं पहुंचे, इसके लिए सोरेन सरकार ने पहले ही @BJP4Jharkhand सरकार की 181 सेवा को बंद करा दिया था.।अब न छोटे कर्मचारियों की कोई जवाबदेही न ही अफसरों की.
हर स्तर से वसूली करने के लिए नीचे से ऊपर तक तगड़ा नेटवर्क बनाया गया था।
श्री मरांडी ने कहा कि प्रेम प्रकाश, पूजा सिंघल, छवि रंजन, अमित जैसे कई लोग सरकार के लिए रिकवरी एजेंट के रूप काम करते रहे. अब जब एक एक करके इनके एजेंट पकडे जा रहे हैं, तो सरकार की बोलती बंद है।दारू घोटाला, अवैध पत्थर, बालू, कोयला खनन घोटाला, जमीन घोटाला, ट्रांसफ़र घोटाला, ठेका-पट्टा घोटाला हर तरीके से सोरेन सरकार ने राज्य और राज्यवासियों को लूटा है।कहा कि इतना सबकुछ सामने आने के बाद भी राज्य का मुखिया अनजान बनने का ढोंग रचता है और आदिवासी होने की दुहाई देकर अपने पापों को ढकने की कोशिश करता है। जल्द ही इनके सिंडिकेट के मास्टरमाइंड से लेकर हर स्तर के एजेंट होटवार जेल का आनंद लेंगे।कहा कि ये नटरवरलाल समान प्रेम की “ लूट प्रेम लीला” न जाने और कितने को जेल पंहुचवायेगा?
विनय
वार्ता
image