Thursday, Sep 21 2023 | Time 20:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची,08 मई (वार्ता) झारखंड के
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार चाहती है कि एमएसएमई उद्योग को राज्य में बढ़ावा मिले और औद्योगिक इकाइयों को बढ़ावा देने के लिए वर्तमान में उद्यमियों को 25 प्रतिशत सब्सिडी देने का कार्य कर रही है।
मुख्यमंत्री ने आज मोरहाबादी मैदान में झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं जीएस मार्केटिंग के तत्वधान में आयोजित "14वाँ इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर" के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहा कि उद्योग की बेहतरी के लिए झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स की कोई अच्छी योजना हो तो हमारी सरकार एमएसएमई उद्यमियों के लिए सब्सिडी बढ़ाकर 35 से 40 प्रतिशत तक करने का कार्य करेगी। इस बार इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में देश के उद्यमियों के साथ-साथ विदेशों के उद्यमियों को भी भागीदारी निभाने का मौका मिला है। इस तरह के आयोजन राज्य में उद्योग को बढ़ाने का बेहतर प्रयास है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने एक बेहतरीन उद्योग नीति बनाने का कार्य किया है। आज कई छोटे-बड़े कॉरपोरेट घरानों ने यहां निवेश की इच्छा जताई है। पिछले दिनों जमशेदपुर में एक बड़े कॉरपोरेट सेक्टर ने औद्योगिक इकाई स्थापित करने निमित्त शिलान्यास किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार राज्य में औद्योगिक निवेश को लेकर झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ हरसंभव खड़ी रहेगी।
विनय
जारी वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव के बाद होगा इंडिया के प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार का फैसला : येचुरी

लोकसभा चुनाव के बाद होगा इंडिया के प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार का फैसला : येचुरी

21 Sep 2023 | 6:58 PM

नालंदा 21 सितंबर (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने आज कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता मिलकर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला लेंगे।

see more..
ग़रीबों के अनाज की कालाबाज़ारी कर हेमंत सोरेन भर रहे हैं अपना तिजोरी: बाबूलाल मरांडी

ग़रीबों के अनाज की कालाबाज़ारी कर हेमंत सोरेन भर रहे हैं अपना तिजोरी: बाबूलाल मरांडी

21 Sep 2023 | 6:56 PM

रांची, 21 सितंबर (वार्ता) झारखंड संकल्प यात्रा के तहत तोरपा में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने 2024 में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने व झारखंड में भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान करते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ग़रीबी को देखा है इसलिए वे ग़रीबों की चिंता करते हैं।

see more..
शाह के बाद 05 अक्टूबर को नड्डा आ रहे हैं बिहार

शाह के बाद 05 अक्टूबर को नड्डा आ रहे हैं बिहार

21 Sep 2023 | 4:20 PM

पटना 21 सितंबर( वार्ता)। केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह के कुछ दिन पहले ही बिहार दौरे के बाद अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा 05 अक्टूबर को एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं।

see more..
जल्द लागू हो महिला आरक्षण : नीतीश

जल्द लागू हो महिला आरक्षण : नीतीश

21 Sep 2023 | 4:15 PM

पटना 21 सितंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के शीर्ष नेता नीतीश कुमार ने महिला आरक्षण से संबंधित नारी शक्ति वंदन विधेयक के शीघ्र लागू करने की मांग की वहीं आशंका भी जताई कि केंद्र सरकार के अबतक जनगणना नहीं करवाने की वजह से आरक्षण को लागू करने में देर होगी।

see more..
image