Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दानापुर से सिकंदराबाद और कोटा के लिए चलेगी विशेष ट्रेन

हाजीपुर 10 मई (वार्ता) पूर्व-मध्य रेलवे (ईसीआर) यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए दानापुर से सिकंदरबाद के बीच विशेष ट्रेन और दानापुर से कोटा के लिए परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाएगा।
ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बुधवार को बताया कि यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर उनकी सुविधा के लिए रेलवे द्वारा आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते दानापुर और सिकंदराबाद के मध्य गाड़ी संख्या 07419-07420 सिकंदराबाद-दानापुर- सिकंदराबाद विशेष ट्रेन का परिचालन किया जाएगा।
श्री कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या 07419 सिकंदराबाद-दानापुर विशेष ट्रेन 13 मई, 20 मई एवं 27 मई को सिकंदराबाद से 15.15 बजे खुलकर अगले दिन (रविवार) 23.15 बजे दानापुर पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी सं. 07420 दानापुर-सिकंदराबाद ट्रेन 15 मई, 22 मई एवं 29 मई को दानापुर से 14.00 बजे खुलकर अगले दिन मंगलवार को 23.50 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी। अप एवं डाउन दिशा में यह ट्रेन आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर आदि स्टेशनों पर रुकेगी।
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इस विशेष ट्रेन में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के दो, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के पांच, वातानुकूलित द्वितीय सह तृतीय श्रेणी के एक, शयनयान श्रेणी के 12 एवं साधारण श्रेणी के दो कोच लगेंगे।
श्री कुमार ने बताया कि परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए 11 मई को 09820 दानापुर-कोटा परीक्षा स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। दानापुर से यह ट्रेन 22.30 बजे प्रस्थान कर दूसरे दिन 01.05 बजे कोटा पहुंचेगी।
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि दानापुर और कोटा के बीच यह परीक्षा स्पेशल ट्रेन आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, जौनपुर, अयोध्या, लखनऊ, कानपुर सेंट्रल, इटावा, शम्सबाद टाउन, आगरा कैंट, बयाना, गंगापुर सिटी और सवाई माधोपुर स्टेशन पर रुकते हुए जाएगी। इस ट्रेन में वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी इकॉनोमी तथा वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के क्रमशः दो-दो कोच, शयनयान श्रेणी के 10 एवं साधारण श्रेणी के तीन कोच लगेंगे।
सूरज
वार्ता
image