Monday, Jun 24 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भोजपुर में पुलिस और लुटेरों बीच मुठभेड़, एक पुलिसकर्मी घायल

आरा 11 मई (वार्ता) बिहार में भोजपुर जिले के नगर थाना क्षेत्र के बिंद टोली मुहल्ले में आज पेट्रोल पंप संचालक से पैसे लूटकर भाग रहे हथियारबंद लुटेरो एवं पुलिस बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें गोलीबारी के दौरान गोली लगने से एक पुलिसकर्मी और एक अपराधी घायल हो गया।
पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को यहां बताया कि घायल जवान को इलाज के लिए शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल में जबकि घायल अपराधी को आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल पुलिसकर्मी मुंगेर जिला के नया रामनगर थाना क्षेत्र के कंतपुरा गांव निवासी राम बड़न मंडल का पुत्र अर्जुन कुमार है। वह वर्तमान में भोजपुर के नगर थाना में चीता टीम में कार्यरत है।
पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि नवादा थाना क्षेत्र के कतीरा स्थित एक पेट्रोल पंप है। उसी के मालिक कुछ पैसा लेकर नगर थाना क्षेत्र के आर्य समाज मंदिर स्थित एसबीआई की आरण्य देवी मीरगंज शाखा में जमा करने आए थे। जैसे ही वह बैंक के पास अपने बोलेरो गाड़ी से उतरे तभी बगल से एक लड़का वहां आ गया और हथियार दिखाकर पैसा भरा थैला छीनकर भाग रहा था। तत्पर पुलिस ने जैसे ही उसका पीछा किया तभी एक अपराधी फायरिंग कर दी, जिससे गोली लगने से एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं, जवाबी फायरिंग में एक अपराधी को भी गोली लगी है।
श्री कुमार ने बताया कि अभी गैंग का पता नहीं चला है और एक लड़का सीसीटीवी वीडियो फुटेज में आया है। इनके साथ दो और लोग थे, जो भागने में कामयाब हो गए है। अपराधी जो पैसा भरा झोला लेकर भाग रहे थे वह झोला बरामद हो गया है। अभियुक्तों को गिरफ्तारी के लिए जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया। सभी थाने की पुलिस और गश्ती टीम जांच में लग गई है। संभवत हम लोग उन्हें भी जल्द ही पकड़ लेंगे।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उस थैले में पैसे कितने थे, यह अभी पता नहीं चल पाया है। झोला बरामद हो गया है और उसमें रखे पैसे की भी गिनती कर ली जाएगी। वहीं, पेट्रोल पंप संचालक सुशांत कुमार जैन ने बताया कि वह पेट्रोल पंप का चार लाख 99 हजार 500 रुपये बैंक में जमा करने आया था।
सं. सूरज
वार्ता
image