Friday, Mar 29 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


युवा उत्सव के मौके सीबीसी डालटनगंज ने लगाई चित्र प्रदर्शनी

रांची,14 मई (वार्ता) झारखंड में
केंद्रीय संचार ब्यूरो डालटनगंज, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा युवा उत्सव के मौके पर 14 मई को नेहरू युवा केंद्र पलामू के सहयोग से जनता शिवरात्रि कॉलेज परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।
प्रदर्शनी का उद्घाटन सांसद विष्णु दयाल राम ने फीता काटकर किया। इस मौके पर सांसद श्री राम को केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा प्रकाशित न्यू इंडिया समाचार की हालिया प्रति भी भेंट की गई। सांसद ने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए कहा कि यह प्रदर्शनी काफी ज्ञानवर्धक है इसमें पलामू के स्थानीय स्वतंत्रता सेनानियों के साथ-साथ देश के स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में भी जानकारी प्रदर्शित की गई है।
प्रदर्शनी में श्री अन्न (मोटा अनाज) के बारे में प्रकाशित जानकारी देखकर सांसद ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष के मौके पर यह जानकारी लोगों को जागरूक करेगी। इस दौरान केंद्रीय संचार ब्यूरो के क्षेत्रीय प्रचार सहायक मनोज कुमार ने सांसद को प्रदर्शनी की विशेषताओं के बारे में बताया। प्रदर्शनी का अवलोकन करने आए सभी लोगों को न्यू इंडिया समाचार की प्रतियां भी भेंट की गई साथ ही साथ उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।
इस मौके पर जनता शिवरात्रि कॉलेज के प्राचार्य आर पी सिंह, नेहरू युवा केंद्र पलामू की जिला युवा अधिकारी सुश्री कंचन कुमारी, नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक, सीबीसी डाल्टनगंज के सुफल भेंगरा सहित कई छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।
इस कार्यक्रम का आयोजन नेहरू युवा केंद्र के सहयोग से किया गया। युवा उत्सव के दौरान झारखंड के अन्य क्षेत्रों में भी केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा युवा उत्सव के मौके पर चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।
विनय
वार्ता
image