Sunday, Sep 24 2023 | Time 16:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश कुमार ने किया भ्रष्टचार से समझौता, बालू माफिया पर कार्रवाई से हो रहा दर्द : सुशील

पटना 16 मई (वार्ता) बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सत्ता के लिए जिन लोगों के भ्रष्टाचार से समझौता कर लिया, उन्हीं के ठिकानों पर जांच एजेंसियों के छापे पड़ रहे हैं, जिससे जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को भी दर्द हो रहा है।
श्री मोदी ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक किरण यादव बालू माफिया और पूर्व विधायक अरुण यादव की पत्नी हैं। उनकी कंपनी किरण दुर्गा कंस्ट्रक्शन लिमिटेड ने मां मरछिया देवी काम्प्लेक्स में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पांच फ्लैट 2.56 करोड़ रुपये में खरीदे। इसमें कालेधन का इस्तेमाल हुआ। उन्होंने कहा कि श्रीमती राबड़ी देवी के तीन फ्लैट दूसरे बालू माफिया सुभाष यादव ने खरीदे और इसके लिए एक ही दिन में 1.72 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया।
भाजपा सांसद ने कहा कि श्रीमती राबडी देवी के ये आठ फ्लैट लालू के करीबी दो बालू माफिया ने उस समय खरीदे, जब "नौकरी के बदले जमीन" मामले की जांच तेज होने से लालू परिवार की बेनामी सम्पत्तियों के खुलासे होने लगे और ऐसी सम्पत्ति के जब्त होने का डर हो गया। उन्होंने कहा कि नौकरी के बदले लिखवायी गई जमीन पर ही पटना में मरछिया देवी काम्प्लेक्स बना।
श्री मोदी ने कहा कि वर्ष 2007 में जदयू नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने नौकरी के बदले जमीन घोटाले की जांच के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ज्ञापन दिया था। आज जब जांच और पूछताछ हो रही है, तब जदयू बदले की कार्रवाई का आरोप लगा रहा है।
सूरज
वार्ता
More News
झारखंड के रांची में ईडी के समन के बावजूद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नहीं गये ईडी कार्यालय

झारखंड के रांची में ईडी के समन के बावजूद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नहीं गये ईडी कार्यालय

23 Sep 2023 | 11:44 PM

रांची, 23 सितंबर (वार्ता) झारखंड के रांची में ईडी के चौथे समन के बावजूद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज यहां ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय नहीं पहुंचे।

see more..
नीतीश ने जयंती पर राष्ट्रकवि दिनकर को दी श्रद्धांजलि

नीतीश ने जयंती पर राष्ट्रकवि दिनकर को दी श्रद्धांजलि

23 Sep 2023 | 11:42 PM

पटना 23 सितंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर को आज उनकी जयंती के अवसर पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

see more..
नीतीश ने सैदपुर नाला के जीर्णाेद्धार योजना का किया शिलान्यास

नीतीश ने सैदपुर नाला के जीर्णाेद्धार योजना का किया शिलान्यास

23 Sep 2023 | 11:35 PM

पटना 23 सितंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सात निश्चय-2 के तहत पटना शहर के सैदपुर नाला के जीर्णाेद्धार योजना का शिलान्यास किया।

see more..
image