Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड राज्य के वर्तमान की तस्वीर, भविष्य के लिए खतरनाक संकेत: सुदेश कुमार महतो

रांची,20 मई (वार्ता) झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि राज्य के वर्तमान की जो तस्वीर है, वह भविष्य के लिए ख़तरनाक संकेत है और राज्य में चौतरफा अराजकता का माहौल है।
श्री महतो ने आज हरमू, रांची स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में कहा कि
जनादेश छला गया है और अब चुप बैठने का समय नहीं है। धोखेबाज और निकम्मी हुकूमत की आंखों में आंखे डालकर हिसाब लेने का समय आ चुका है। झारखंड की बड़ी आबादी के हितों के लिए हमने वही सवाल उठाए हैं, जिन्हें पूरे करने के वादे पर वर्तमान हुकूमत राज कर रही है।
बिजली की चरमराई हालत पर उन्होंने कहा कि लचर सिस्टम और कमजोर नेतृत्व के कारण राज्य में यह स्थिति उत्पन्न हुई है। सरकार की अस्पष्ट कार्य योजना और तैयारियों के अभाव के कारण आम जनमानस को कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। पढ़ाई-लिखाई, खेती-सिंचाई, व्यापार, इलाज सभी पर इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है। सरकारी सिस्टम के तौर-तरीके तथा सरकार की नीतियों को गौर करें तो यह साफ-साफ दिखता है कि साढ़े तीन सालों में इन्होंने बिजली व्यवस्था सुधारने तथा इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को लेकर कुछ भी नहीं किया। सभी सेक्टर में इनकी स्थिति लगभग यही है। सच तो ये है कि सरकार ने विकास के किसी भी मानक में कोई उल्लेखनीय उपलब्धि दर्ज नहीं की।
आजसू परिवार में गिरिजा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के निदेशक सह युवा नेता स्नेह नमन तथा टाटा वर्कर्स यूनियन, नोवामुंडी डिवीजन के महासचिव जी तुलास्यान रेड्डी का स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि आज शैक्षणिक और श्रमिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के समागम से पार्टी को बल मिलेगा। आजसू पार्टी आम-आवाम के हितों की रक्षा के लिए हमेशा से संघर्षरत रही है। कहा कि राज्य में विस्थापन की समस्या बड़ी है। दशकों से विस्थापित लोग हक-हुकूक के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
विनय
जारी वार्ता
image