Friday, Apr 26 2024 | Time 01:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बच्चे पुस्तकें पढ़ने की आदत डालें : राजेन्द्र

पटना, 20 मई (वार्ता) बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने आज बच्चों को पुस्तकें पढ़ने की आदत डालने की सलाह दी।
श्री आर्लेकर ने शनिवार को यहां सैनिक स्कूल केशव सरस्वती विद्या मंदिर, रानीपुरचक में छात्र-छात्राओं से संवाद किया तथा उन्हें अपने पाठ्यक्रम से बाहर की अच्छी पुस्तकें पढ़ने की सलाह दी। इससे होनेवाले फायदे की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पुस्तकें हमारे मित्र और मार्गदर्शक हैं।
राज्यपाल ने देश की महान विभूतियों के जीवन पर आधारित पुस्तकें भी छात्र-छात्राओं को भेंट की तथा पत्र लिखकर पुस्तक के बारे में अपनी प्रतिक्रिया से अवगत कराने को कहा। उन्होंने बच्चों की जिज्ञासाओं का भी समाधान किया।
श्री आर्लेकर ने बातचीत के दौरान विद्यालय के शिक्षकों से कहा कि वे बच्चों को हमेशा खुश रखने का प्रयास करें तथा उनमें पाठ्यक्रम से बाहर की अच्छी पुस्तकें पढ़ने की रुचि बढ़ाएं ताकि बच्चे नकारात्मक विचारों से दूर रह सकें। उन्होंने उनसे पैरेंट्स-टीचर्स मीटिंग में भी अभिभावकों को यह बात समझाने को कहा। उन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 की विशेषताओं से भी शिक्षकों को अवगत कराया।
राज्यपाल ने विद्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति के अध्यक्ष, सचिव, विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं शिक्षकगण तथा अन्य लोग उपस्थित थे।
सूरज
वार्ता
image