Thursday, Jun 13 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सरकारी स्कूलों में क्वालिटी शिक्षा कतिपय कारणों से नहीं हो रही हैं :डॉ रामेश्वर उरांव

रांची,23 मई (वार्ता)झारखण्ड सरकार के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा व्यवस्था ही कुछ ऐसी है कि सरकारी स्कूलों में क्वालिटी शिक्षा कतिपय कारणों से नहीं हो रही हैं इसलिए गरीब से गरीब अभिभावक भी अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल में भेजते हैं।
हरमू चौंक स्थित प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) के कार्यालय का उद्घाटन करते हुए डॉ उरांव ने आज कहा कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने 80 उत्क्रमित विद्यालय खोलकर एक अच्छी शुरुआत की है लेकिन अभी भी और बहुत कुछ करने की जरूरत है।सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले सभी स्कूल अच्छे तब होंगे जब सभी स्कूलों को बेहतर बनाया जाएगा।मैं गांवों में जहां भी जाता हूं जगह-जगह प्राइवेट स्कूल देखता हूं।
डॉ उरांव ने मीडियाकर्मियों के प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा निजी विद्यालयों की परेशानियों को दूर करने की दिशा में पासवा अच्छा काम कर रही है। मैं भी पासवा के इसके साथ जुड़ गया हूं। बुनियादी जरूरतों से भी महत्वपूर्ण शिक्षा है। हर सरकार की जिम्मेदारी होती है शिक्षा मुहैया कराने की। जब मैं दिवंगत शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो से बात करता था तो वह लगातार इस बात की ओर ध्यान देते थे प्राइवेट स्कूलों को भी हमें आगे बढ़ाने के प्रयासों में मदद करना करना चाहिए।
डॉ उरांव ने कहा कि पासवा ने पिछले वर्ष ऐसे बच्चों को सम्मानित किया था जिन्होंने किसी कारण वश 80 प्रतिशत नम्बर लाये थे ।जबकि ऐसा नहीं था कि 80 प्रतिशत वाले बच्चे किसी से कम होंगे, संभवतः इस वर्ष भी पासवा ऐसे बच्चों को सम्मानित करेगी।
विनय
जारी वार्ता
image