Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विद्यासागर स्टेशन पर 06 जून से रुकेगी मौर्या एक्सप्रेस और पुरी-पटना बैद्यनाथधाम ट्रेन

दुमका 29 मई (वार्ता) झारखंड में दुमका लोकसभा क्षेत्र से जुड़े जामताड़ा जिले के विद्यासागर स्टेशन पर 06 जून से हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस और पूरी-पटना बैद्यनाथधाम एक्सप्रेस अब अप में भी रुकेगी।
रेलवे बोर्ड ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और दुमका के सांसद सुनील सोरेन 06 जून को जामताड़ा जिले के विद्यासागर स्टेशन में आयोजित एक कार्यक्रम में इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस मौके पर सारठ के विधायक रणधीर सिंह भी मौजूद होंगे।
उल्लेखनीय है कि यह दोनों ट्रेन पहले विद्यासागर स्टेशन पर रुका करती थी। कोरोना काल में इस स्टेशन पर अप में इन ट्रेनों का ठहराव बंद कर दिया गया था। कोराना काल के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू होने पर सिर्फ डाउन में ही यह रुका करती थी, जिससे इस क्षेत्र के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। सांसद श्री सोरेन जब भी क्षेत्र में भ्रमण के सिलसिले में इस इलाके में जाते थे तो जनता द्वारा उनसे इन दोनों ट्रेन का अप में फिर से ठहराव शुरू करने की मांग की जा रही थी।
सांसद श्री सोरेन ने स्थानीय लोगों की मांग को लेकर रेल मंत्री अश्विन वैष्णव जी से बात की और इन दोनों का ठहराव सुनिश्चित किया गया। श्री सोरेन ने जनता की इस मांग को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विन वैष्णव के प्रति आभार जताया है।
सं. सूरज
वार्ता
image