Sunday, May 19 2024 | Time 11:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शिवहर नगर परिषद चुनाव की तैयारियां पूरी

शिवहर 08 जून (वार्ता) बिहार के शिवहर जिले में होने वाले नगर परिषद शिवहर चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह- जिला पदाधिकारी रामाशंकर एवं पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार राय ने गुरुवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि नगर परिषद क्षेत्र के 48 मतदान केंद्रों पर सभापति, उपसभापति के साथ-साथ 26 वार्डों के वार्ड सदस्य पद के लिए मतदान शुक्रवार सुबह सात से शाम पांच बजे तक संपन्न होगा। उन्होंने बताया कि कुल 17060 पुरुष मतदाता तथा 15310 महिला मतदाता कुल 32370 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
श्री रामशंकर ने कहा कि स्वच्छ, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण मतदान को लेकर जिला प्रशासन कटिबद्ध है। शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर 26 भवनों में मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें नौ चलत मतदान केंद्र भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां सभी सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। प्रत्येक मतदान केंद्र पर स्वच्छ पेयजल की भी व्यवस्था की गई है।
पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार राय ने कहा कि शांतिपूर्ण मतदान को लेकर जिले के सभी थाना के थानाध्यक्ष को तीन-तीन मतदान केंद्रो को जिम्मेदारी दी गई है। शरारती तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। सभी 26 वार्डों में पुलिस गश्ती कर रही है।
सं. सूरज
वार्ता
More News
राजद के रंग में रंग गये केजरीवाल, विपक्ष नीतीश से सीखे महिलाओं का सम्मान करना : जदयू

राजद के रंग में रंग गये केजरीवाल, विपक्ष नीतीश से सीखे महिलाओं का सम्मान करना : जदयू

18 May 2024 | 11:48 PM

पटना 18 मई (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के रंग में पूरी तरह रंग जाने और इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) के नेता पर महिलाओं का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन नेताओं को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से महिलाओं का सम्मान करना सीखना चाहिए ।

see more..
झारखंड में लव जिहाद, लैंड जिहाद, वोट जिहाद के बाद पॉलिटिकल जिहाद: प्रतुल शाहदेव

झारखंड में लव जिहाद, लैंड जिहाद, वोट जिहाद के बाद पॉलिटिकल जिहाद: प्रतुल शाहदेव

18 May 2024 | 6:18 PM

रांची, 18 मई (वार्ता) झारखंड में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने आज राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन पर पॉलिटिकल जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

see more..
image