Saturday, Mar 2 2024 | Time 07:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ईएसएल में समझौता वार्ता के बाद रैयतों का आंदोलन खत्म

बोकारो, 29 नवम्बर (वार्ता) झारखण्ड में बोकारो के सियालजोरी वेदांता ग्रुप कम्पनी ईएसएल स्टील लिमिटिड प्लांट के मुख्य गेट पर हिंसक झड़प के बाद आंदोलन के दूसरे दिन मंगलवार की देर रात को स्थानीय ग्रामीण रैयत एव प्रबन्धन एवं प्रशासन के बीच त्रिपक्षीय समझौता वार्ता के बाद रैयतों ने आंदोलन स्थगित कर दिया है ।
ईएसएल प्रबन्धन ने बुधवार को यहां बताया कि त्रिपक्षीय समझौता में तय हुआ है कि ईएसएल प्लांट में ली गयी जमीन के जिन रैयतों का ग्रीवांस सेल में नाम दर्ज है उनमें पहले 45 रैयतों का 45 दिनों के भीतर नियुक्ति तथा अगले 45 रैयतों 45 दिनों में कुल 90 रैयतों को 90 दिनों के भीतर विधवत योग्यतानुसार नियुक्ति दी जाएगी ।
ईएसएल संयंत्र के विस्तार के साथ साथ प्लान के कोक ओवन तथा डीआई प्लांट के शुरू होते ही 200 नियक्तियाँ इसी माध्यम से होगी । जमीन देने वाले रैयत को कम्पनी के नियमानुसार प्राथमिकता दी जाएगी । प्लांट के प्रभावित वाले क्षेत्र के गैर रैयत को योग्यता के अनुसार प्राथमिकता दी जाएगी ।
सं.सतीश
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री ने बोकारो में डीवीसी का एफ जी डी प्लांट का ऑनलाइन उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री ने बोकारो में डीवीसी का एफ जी डी प्लांट का ऑनलाइन उद्घाटन किया

01 Mar 2024 | 8:21 PM

बोकारो, 01 मार्च (वार्ता) झारखंड में बोकारो जिले के बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल में स्थापित दामोदर घाटी निगम (डीवीसी ) के 500 मेगावाट वाले ए प्लांट में कोयला से सल्फर को अलग करने तथा जिप्सम निर्माण को लेकर बनाये गये एफजीडी प्लांट का पीएम नरेंद्र मोदी ने झारखंड दौरा के क्रम में सिंदरी आगमन पर खाद फर्टिलाइजर रेल योजनाओं सहित डीवीसी बोकारो थर्मल का एफजीडी संयंत्र (प्लांट) का आज ऑन लाईन उद्घाटन किया।

see more..
image