Saturday, Mar 2 2024 | Time 08:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गिरिडीह : विधानसभा चुनाव में भाजपा को मेहनत का परिणाम मिला : हेमंत

गिरिडीह, 05 दिसम्बर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पिछले माह हुए विधानसभा चुनाव में तीन राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मिले प्रचंड बहुमत को उनकी मेहनत का परिणाम बताया और कहा कि इन चुनाव परिणामों का आगामी लोकसभा चुनाव पर क्या असर पड़ेगा, ये अभी तत्काल बताना संभव नहीं है।
श्री सोरेन ने गिरिडीह प्रवास के दूसरे दिन मंगलवार को गिरिडीह परिसदन भवन में पत्रकारों से बातचीत के क्रम में कहा कि लोकसभा चुनाव में तीन राज्यों के चुनाव परिणाम पर क्या असर पड़ेगा, ये अभी तत्काल बताना संभव नहीं है। लेकिन भाजपा ने मेहनत किया है तो उसे तीन राज्यों में एक सुखद परिणाम की सौगात मिली है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि चार राज्यों के चुनाव में भाजपा ने जो मेहनत की जिसका परिणाम तीन राज्यों में उसे जीत मिली। छह दिसंबर को ‘इंडिया’ गठबंधन के बैठक में शामिल होने की बात से जुड़े सवाल पर उन्होंने कोई भी स्पष्ट जवाब तो नहीं किया, लेकिन संकेतो में जरूर कहा कि उनकी कांग्रेस के अध्यक्ष श्री खरगे से बात हुई है जिसमें उन्होंने अपने व्यस्तता की जानकारी भी उन्हें दी है। ऐसे में फिलहाल कुछ भी कहना संभव नहीं है। श्री सोरेन से जब पूछा गया कि संसद सत्र में भाजपा द्वारा 2024 के चुनाव में 400 पार का नारा लगा है, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि देश में बोलने की आजादी है कोई भी कुछ बोल सकता है। ये जनता को तय करना है लोकसभा चुनाव क्या होगा। ‘इंडिया’ गठबंधन बैठक में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जाने से इंकार से जुड़े सवाल को लेकर श्री सोरेन कहा कि उन्हे जानकारी नहीं है, हो सकता है दोनो ने पत्रकारों को जानकारी दी हो।
More News
प्रधानमंत्री ने बोकारो में डीवीसी का एफ जी डी प्लांट का ऑनलाइन उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री ने बोकारो में डीवीसी का एफ जी डी प्लांट का ऑनलाइन उद्घाटन किया

01 Mar 2024 | 8:21 PM

बोकारो, 01 मार्च (वार्ता) झारखंड में बोकारो जिले के बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल में स्थापित दामोदर घाटी निगम (डीवीसी ) के 500 मेगावाट वाले ए प्लांट में कोयला से सल्फर को अलग करने तथा जिप्सम निर्माण को लेकर बनाये गये एफजीडी प्लांट का पीएम नरेंद्र मोदी ने झारखंड दौरा के क्रम में सिंदरी आगमन पर खाद फर्टिलाइजर रेल योजनाओं सहित डीवीसी बोकारो थर्मल का एफजीडी संयंत्र (प्लांट) का आज ऑन लाईन उद्घाटन किया।

see more..
image