Saturday, Apr 13 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राजग शासन में बिहार लगाएगा विकास की नई छलांग, रहेगी राजनीतिक स्थिरता - नड्डा

राजग शासन में बिहार लगाएगा विकास की नई छलांग, रहेगी राजनीतिक स्थिरता - नड्डा

पटना, 28 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा कि बिहार में अब राजनीतिक स्थिरता रहेगी और राज्य राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार में विकास की नई छलांग लगाएगा।

श्री नड्डा ने रविवार को राजग सरकार के गठन के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बिहार में जब भी एनडीए (राजग) की सरकार बनी है, राज्य में राजनीतिक स्थिरता आई है और विकास की नई छलांग लगाई है । उन्होंने जदयू को राजग का स्वाभाविक सहयोगी बताया और कहा कि जदयू का एनडीए में वापस आने का फैसला बिहार के विकास के लिए उत्साहवर्धक कदम है । बिहार में जनादेश भी राजग के पक्ष में ही है ।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि महागठबंधन सरकार के शासनकाल में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गयी थी । उन्होंने दावा किया कि नयी और स्थिर सरकार में इस पर नियंत्रण कर लिया जायेगा ।

श्री नड्डा ने आगामी लोकसभा के चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत का दावा करते हुए कहा कि राजग राज्य में विधानसभा चुनाव भी आसानी से जीतेगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के इंडी गठबंधन को नापाक और अवैज्ञानिक गठबंधन बताया तथा कहा कि यह बिल्कुल भी व्यावहारिक नहीं है और इसे टूटना ही है । यह

गठबंधन वैचारिक रूप से विफल रहा क्योंकि पश्चिम बंगाल और पंजाब में इसकी घटक इकाइयों ने इसे धोखा दिया और अब बिहार में भी जदयू इससे बाहर हो गई है ।

भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि इंडी गठबंधन का गठन परिवारों और संपत्तियों की रक्षा के लिए किया गया है और यह भ्रष्ट नेताओं का केंद्र है जो तुष्टिकरण की नीति को बढ़ावा देने पर तुले हुए हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को ‘भारत तोड़ो यात्रा’ करार दिया और कहा कि यह यात्रा अपने आप में एक बड़ी विफलता है।

श्री नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि श्री मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत ज्ञान की भूमि के रूप में उभरा है। प्रधानमंत्री देश के युवाओं, किसानों के विकास और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने बिहार में बनी राजग सरकार पर कहा कि प्रदेश डबल इंजन सरकार की शक्ति से प्रगति करेगा।

सूरज शिवा

वार्ता

image