Saturday, Apr 13 2024 | Time 02:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार कांग्रेस ने अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त के डर से हैदराबाद भेजा

पटना, 04 फरवरी (वार्ता) बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से कांग्रेस विधायकों को तोड़ने की आशंका के कारण पार्टी ने अपने विधायकों को हैदराबाद पहुंचा दिया है।
बिहार विधानसभा में कांग्रेस के 19 और 16 विधायक पार्टी आलाकमान के निर्देश पर शनिवार को नई दिल्ली में पार्टी की बैठक में शामिल हुए थे और वहीं से उन्हें रविवार को चार्टर्ड विमान से हैदराबाद भेज दिया गया। तीन विधायक व्यक्तिगत कारणों से बैठक में शामिल नहीं हो पाए थे ।
कांग्रेस ने यह कदम भाजपा की ओर से विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिशों के मद्देनजर उठाया है । हालांकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह का कहना है कि कांग्रेस के विधायक तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मिलने हैदराबाद गए हैं ।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार 12 फरवरी को विधानसभा में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश करने वाली है और कांग्रेस तब तक किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है।
243 सदस्यीय विधानसभा में राजग के पास विश्वास मत हासिल करने के लिए जरूरी जादूई आंकड़ा 122 से कहीं अधिक 128 विधायकों की ताकत है । इसमें भाजपा के सबसे ज्यादा 78, उसके बाद जनता दल यूनाइटेड(जदयू) के 45, हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के चार और एक निर्दलीय विधायक है । वहीं दूसरी ओर महागठबंधन के पास 115 विधायकों की ताकत है, जिसमें सबसे ज्यादा 79 विधायक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के हैं। इसके बाद कांग्रेस के 19, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लेनिनवादी (भाकपा माले) के 12 और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एक-एक विधायक है । ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) का भी एक विधायक है जो फिलहाल किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं है ।
शिवा
वार्ता
More News
तीसरी बार नरेन्द्र मोदी बनेगें प्रधानमंत्री : चिराग

तीसरी बार नरेन्द्र मोदी बनेगें प्रधानमंत्री : चिराग

12 Apr 2024 | 11:09 PM

गया, 12 अप्रैल (वार्ता) लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने नरेन्द्र मोदी के दस साल के कार्यकाल को उपलब्धियों भरा बताते हुए आज दावा किया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) प्रचंड जीत दर्ज करेगा और श्री मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेगें।

see more..
अब की बार 400 पार नहीं अबकी बार 400 पर हार: कांग्रेस

अब की बार 400 पार नहीं अबकी बार 400 पर हार: कांग्रेस

12 Apr 2024 | 11:03 PM

रांची, 12अप्रैल (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष सतीश पौल मुजनी ने कहा कि हर साल 2 करोड़ नौकरी, महंगाई कम करना, पेट्रोल डीजल का दाम कम करना, किसानों का आय दुगनी करना, महिलाओं को सशक्तिकरण करना इसकी गारंटी का क्या हुआ।

see more..
प्रधानमंत्री को ऐपेटाइज़र लाने में लगे 10 साल, मेनकोर्स लाने में लग जाएंगे 100 साल : लालू

प्रधानमंत्री को ऐपेटाइज़र लाने में लगे 10 साल, मेनकोर्स लाने में लग जाएंगे 100 साल : लालू

12 Apr 2024 | 10:58 PM

पटना 12 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर कटाक्ष करते हुए आज कहा कि श्री मोदी को ऐपेटाइज़र लाने में 10 साल लग गये, उन्हें मेन कोर्स लाने में 100 साल लग जायेंगे।

see more..
लालू ने वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा दिया : नीतीश

लालू ने वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा दिया : नीतीश

12 Apr 2024 | 10:54 PM

नवादा 12 अप्रैल(वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा देने और दूसरों की कोई चिंता नहीं करने का आरोप लगाया।

see more..
image