Friday, Apr 19 2024 | Time 23:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अवध बिहारी चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से किया इनकार

पटना 07 फरवरी (वार्ता) बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।
श्री चौधरी ने विधानसभा में बुधवार को विभिन्न समितियों की हुई बैठक के बाद कहा, "मैं नियम के हिसाब से चलने वाला इंसान हूं और नियम के मुताबिक ही चलूंगा। विधानसभा नियमावली के तहत जो प्रक्रिया होगी, उसका पालन करूंगा । उससे न दाएं जाऊंगा न बाएं जाऊंगा।"
सभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें अविश्वास प्रस्ताव की जानकारी 06 फरवरी को मिली है। उनके खिलाफ जो अविश्वास प्रस्ताव आया है, उस पर फैसला विधायक करेंगे।
गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नंदकिशोर यादव ने अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस विधानसभा सचिव को दिया। नोटिस में कहा गया है कि नई सरकार के सत्ता में आने के बाद वर्तमान अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी पर इस सभा का विश्वास नहीं रह गया है।
नोटिस पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) से, पूर्व उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (भाजपा), जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के विनय कुमार चौधरी, रत्नेश सदा समेत कई और विधायकों के भी हस्ताक्षर हैं। सत्ता पक्ष को 128 तो विपक्षी महागठबंधन को 114 विधायकों का समर्थन हासिल है। एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल ईमान किसी गठबंधन के साथ नहीं हैं। सभाध्यक्ष श्री चौधरी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक हैं।
शिवा सूरज
वार्ता
image