Saturday, Apr 13 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नाबालिग छात्रा की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल करने की धमकी के मामले दोषी युवक को पांच साल की सजा

पटना 13 फरवरी (वार्ता) बालकों का लैंगिक अपराध से संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की बिहार में पटना व्यवहार न्यायालय स्थित एक विशेष अदालत ने नाबालिग छात्रा की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल करने की धमकी के मामले में आज दोषी युवक को पांच वर्षों के कारावास के साथ 28 हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनाई।
विशेष न्यायाधीश योगेश शरण त्रिपाठी ने मामले में सुनवाई के बाद बेगूसराय जिले के लाखो थाना क्षेत्र निवासी अक्षय कुमार को भारतीय दंड विधान, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और पॉक्सो एक्ट की अलग-अलग धाराओं में दोषी करार देने के बाद यह सजा सुनाई है। जुर्माने की राशि अदा नहीं करने पर दोषी को नौ माह के कारावास की सजा अलग से भुगतनी होगी। इसके अलावा अदालत ने पीड़िता को उसके पुनर्वास के लिए 50000 रुपये का मुआवजा दिए जाने का निर्देश जिला विधिक सेवा प्राधिकार, पटना को दिया है।
विशेष लोक अभियोजक मोहम्मद गयासुद्दीन ने बताया कि दोषी ने वर्ष 2021 में एक नाबालिग छात्रा से वीडियो कॉल करने के दौरान उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें स्क्रीनशॉट से ले ली और वीडियो कॉल करने से इनकार करने पर तस्वीरें वायरल करने की धमकी देता था। इसके बाद उसने तस्वीरें नाबालिग छात्रा की मां के मोबाइल पर भेज दी थी। इस संबंध में पटना के रूपसपुर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अभियोजन ने आरोप साबित करने के लिए अदालत में आठ गवाहों का बयान कलमबंद करवाया था।
सं. सूरज
वार्ता
image