Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


युवाओं को रोजगार देने वाला बनाए जीविका : जिलाधिकारी

भागलपुर 13 फरवरी (वार्ता) बिहार में भागलपुर के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने आज कहा कि जीविका के माध्यम से युवा केवल रोजगार पाने वाला नहीं बल्कि रोजगार देने वाला भी बने।
डॉ. चौधरी ने मंगलवार को यहां दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत जीविका की ओर से आयोजित रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का शुभारंभ करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जीविका के माध्यम से युवा केवल रोजगार पाने वाला नहीं बल्कि रोजगार देने वाला भी बने। आज जीविका में इतनी क्षमता है कि वह लोगों को रोजगार सृजनकर्ता के रूप में तैयार कर सकता है। उन्होंने कहा कि यहां जो कंपनियां युवाओं के चयन के लिए आईं हैं, वह यह भी बताएं कि उन्हें किस प्रकार के हुनरमंद युवाओं की आवश्यकता है, जिससे उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप युवाओं को तैयार किया जा सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि जीविका द्वारा आयोजित रोजगार मेला केवल कुछ युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने वाला कार्यक्रम बनकर न रह जाए बल्कि इसका बृहद पैमाने पर आयोजन करते हुए इसमें जिला कृषि विभाग, आत्मा, उद्योग विभाग, बैंक और अन्य विभागों को भी आमंत्रित किया जाय, जिससे कि सभी विभागों की योजनाओं का लाभ उठाकर युवा उद्यमशील बन सकें। उन्होंने कहा कि बिहार के युवाओं में काफी क्षमता है, जरूरत केवल उन्हें बेहतर अवसर उपलब्ध कराने की है। उन्होंने भविष्य में रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का बृहद पैमाने पर आयोजित करने का निर्देश दिया।
सं. सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image