Sunday, Apr 14 2024 | Time 10:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


महागठबंधन सरकार में तेजस्वी समेत राजद कोटे के मंत्रियों के कार्य की होगी समीक्षा

पटना 16 फरवरी (वार्ता) बिहार की नीतीश सरकार ने महागठबंधन सरकार में उप मुख्यमंत्री रहे तेजस्वी प्रसाद यादव समेत राष्ट्रीय जनता दल (राजद) कोटे के मंत्रियों के कार्यों एवं लिए गए निर्णयों की समीक्षा करने का आज आदेश दिया।
मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी आदेश में कहा गया है कि 01 अप्रैल 2023 से स्वास्थ्य विभाग, पथ निर्माण विभाग, नगर विकास एवं आवास विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, खान एवं भूतत्व विभाग और लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में पूर्व मंत्री के स्तर पर किए गए कार्यों एवं लिए गए निर्णयों की समीक्षा की जाए। यदि आवश्यक हो तो सक्षम प्राधिकार से अनुमोदन के बाद उनमें संशोधन किया जाए।
इस संबंध में तत्कालीन विभागीय मंत्रियों से संबंधित आदेश की जानकारी दी जाएगी। साथ ही संबंधित मंत्री से आवश्यक निर्देश भी प्राप्त किया जाएगा।
गौरतलब है कि पूर्व की महागठबंधन सरकार में उप मुख्यमंत्री रहे तेजस्वी प्रसाद यादव के पास स्वास्थ्य विभाग, पथ निर्माण विभाग, नगर विकास एवं आवास विभाग और ग्रामीण कार्य विभाग था। इनके अलावा राजद विधायक रामानंद यादव खान एवं भू-तत्व विभाग और ललित यादव लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मंत्री थे।
बिहार में महागठबंधन को छोड़कर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता जोड़े अभी श्री नीतीश कुमार को एक माह भी नहीं हुआ है कि राजद कोटे के मंत्रियों के कार्यों एवं निर्णयों की समीक्षा का आदेश जारी हुआ है। महागठबंधन सरकार से अलग होने के बाद विधानसभा में श्री नीतीश कुमार ने सरकार के शक्ति परीक्षण के दौरान कहा था कि उन्हें जानकारी मिल रही थी कि कई विभागों के कामकाज में गड़बड़ की जा रही थी। उन्होंने विधानसभा में एलान किया था कि यदि आवश्यकता पड़ी तो संबंधित विभागों के काम की जांच पड़ताल कराई जाएगी।
सूरज शिवा
वार्ता
More News
पैसे और परिवार केलिए राजनीति करता है इंडी ठगबंधन:बाबूलाल मरांडी

पैसे और परिवार केलिए राजनीति करता है इंडी ठगबंधन:बाबूलाल मरांडी

13 Apr 2024 | 11:16 PM

रांची, 13अप्रैल (वार्ता) झारखंड प्रदेश भाजपा कार्यालय सभागार में आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राजीव रंजन, राजद के प्रदेश महासचिव हरदेव साहू एवं अंजू देवी के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली।

see more..
बिहार में 2005 से अबतक आठ लाख युवाओं को दी गई सरकारी नौकरी : नीतीश

बिहार में 2005 से अबतक आठ लाख युवाओं को दी गई सरकारी नौकरी : नीतीश

13 Apr 2024 | 11:13 PM

गया 13 अप्रैल (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने 2005 में सत्ता में आने के बाद से राज्य में आठ लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं।

see more..
image