Sunday, Apr 14 2024 | Time 11:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नेहरू युवा केन्द्र, राँची ने भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर का पुण्य तिथि मनाया

रांची, 17 फरवरी (वार्ता) भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर की 36वीं पुण्य तिथि के अवसर पर एक दिवसीय संगोष्ठी नेहरू युवा केंद्र, राँची एवं राजकीय शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय कांके, राँची के संयुक्त तत्वाधान में आज आयोजित हुआ।
अतिथियों सहित सभी प्रशिक्षुओं ने सर्वप्रथम कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर पुष्पार्चन कर किया। महाविद्यालय की ओर से नेहरू युवा केंद्र के उप निदेशक सर्वेंद्र प्रताप सिंह को प्रशिक्षु द्वारा श्रीगणेश भगवान का चित्र कैनवास पर एक्रालिक पेंटिंग भेंट किया।
प्रशिक्षुओं के बीच उनके जीवन वृत्त को संगोष्ठी के मुख्य वक्ता संत जेवियर कॉलेज के हिन्दी विभागाध्यक्ष डाॅ. जय प्रकाश पाण्डेय ने बताया कि भारत रत्न स्व कर्पूरी ठाकुर का विराट कृतित्व है।
संगोष्ठी के मुख्य अतिथि राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर धनबाद के सेवानिवृत्त प्राचार्य डाॅ. वासुदेव प्रसाद ने कहा कि विभूतियों से देश भरा है। उन्होंन कर्पूरी ठाकुर की सरलता का परिचय यूरोप देशों में भी हुआ। उनके फटेहाल को वहा के राष्ट्राध्यक्ष ने अपना कोट भेंट किया। ऐसे कई संस्मरण उन्होने बतलाया।
कार्यक्रम के वक्ता गौरव अग्रवाल ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर से भारत रत्न सुशोभित हुआ है। संगोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ रमण कुमार झा ने कहा की ऐसे संगोष्ठी की होती रहनी चाहिये।मंच संचालन डाॅ.ओम प्रकाश ने एवं धन्यवाद ञापन डाॅ. चंद्रमाधव सिंह ने किया। अंत मे राष्ट्रगान के साथ संगोष्ठी समाप्त हुआ।
विनय
वार्ता
More News
कांग्रेस गठबंधन के पास ना कोई राष्ट्रीय चेहरा और ना कोई राष्ट्रीय संकल्प : सुदेश महतो

कांग्रेस गठबंधन के पास ना कोई राष्ट्रीय चेहरा और ना कोई राष्ट्रीय संकल्प : सुदेश महतो

13 Apr 2024 | 11:17 PM

रांची, 13अप्रैल (वार्ता) झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि कांग्रेस गठबंधन के पास ना कोई राष्ट्रीय चेहरा और ना कोई राष्ट्रीय संकल्प ।

see more..
पैसे और परिवार केलिए राजनीति करता है इंडी ठगबंधन:बाबूलाल मरांडी

पैसे और परिवार केलिए राजनीति करता है इंडी ठगबंधन:बाबूलाल मरांडी

13 Apr 2024 | 11:16 PM

रांची, 13अप्रैल (वार्ता) झारखंड प्रदेश भाजपा कार्यालय सभागार में आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राजीव रंजन, राजद के प्रदेश महासचिव हरदेव साहू एवं अंजू देवी के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली।

see more..
बिहार में 2005 से अबतक आठ लाख युवाओं को दी गई सरकारी नौकरी : नीतीश

बिहार में 2005 से अबतक आठ लाख युवाओं को दी गई सरकारी नौकरी : नीतीश

13 Apr 2024 | 11:13 PM

गया 13 अप्रैल (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने 2005 में सत्ता में आने के बाद से राज्य में आठ लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं।

see more..
image