Saturday, Apr 13 2024 | Time 22:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्रधानमंत्री ने आईआईएम, बोधगया का किया वर्चुअली उद्घाटन

गया, 20 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान बुद्ध की पावन ज्ञानभूमि बोधगया में नवनिर्मित इंडियन इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट का उद्घाटन आज वर्चुअली किया।
जम्मू में आयोजित एक समारोह में शिक्षा और कौशल विकास की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देश को प्रधानमंत्री ने दिया। लगभग 13,300 करोड़ की रुपए से अधिक की लागत से यह परियोजनाएं स्थापित की गई है। श्री मोदी ने 22 केंद्रीय विद्यालय, 19 जवाहर नवोदय विद्यालय समेत 12 केंद्रीय विश्वविद्यालय, 10 आईआईटी, 5 आईआईआईटी, 3 आईआईएम, 2 आईआईएसआर, 4 एनआईटी, एसआईसीटीई और 2 कौशल विकास संस्थान के विभिन्न इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।
बोधगया आईआईएम के उद्घाटन के मौके पर गया के जदयू सांसद विजय कुमार मांझी, गया ओटीए के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल पीएस मिन्हास, आईआईएम बोधगया के डायरेक्टर डॉ. विनीता सिंह सहाय समेत कई अन्य गणमान्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से की गई. इस मौके पर संस्थान में अध्यनरत छात्र- छात्राएं उपस्थित थी। उद्घाटन के बाद संस्थान की छात्र-छात्राओं ने खुशी व्यक्त की है।
इस मौके पर छात्र मयंक कुमार ने कहा कि आज हमारे लिए बड़े ही गौरव का दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संस्थान के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन वर्चुअल तरीके से किया है। यह संस्थान देश के प्रमुख संस्थानों में से एक है, जहां देश के विभिन्न राज्यों से छात्र-छात्राएं पढ़ने के लिए आते हैं। यहां का माहौल काफी अच्छा है।
सं.सतीश
वार्ता
image