Friday, May 24 2024 | Time 00:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सैमसंग ने लॉन्च किए एआई कैमरा वाले दो 5जी स्मार्टफोन ए55 और ए35

पटना 21 मार्च (वार्ता) उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली देश की दिग्गज कंपनी सैमसंग इंडिया ने ए सीरीज के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) कैमरा से लैस दो 5जी स्मार्टफोन ए55 और ए35 लॉन्च किए, जिनकी शुरुआती कीमत 36999 और 27999 रुपये है।
कंपनी के एमएक्स कारोबार के निदेशक ऋषि कुलश्रेस्थ ने गुरुवार को यहां इन दोनों स्मार्टफोन की लांचिंग पर बताया कि नई ए सीरीज के फोन में कई फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें गोरिल्ला ग्लास विक्टस+ प्रोटेक्शन, एआई संवर्धित कैमरा और टैंपर-प्रतिरोधी सुरक्षा समाधान, सैमसंग नॉक्स वॉल्ट शामिल हैं। पहली बार गैलेक्सी ए55 को मेटल फ्रेम में और गैलेक्सी ए35 को प्रीमियम ग्लास बैक के साथ पेश किया गया है। ये फोन तीन ट्रेंडी रंगों ऑसम लिलैक, ऑसम आइस ब्लू और ऑसम नेवी में उपलब्ध हैं। ये फोन एक मीटर ताजे पानी में 30 मिनट तक सुरक्षित रह सकते हैं। साथ ही ये धूल और रेत प्रतिरोधी भी हैं।
ये स्मार्टफोन यूजर्स के कंटेंट गेम को अगले स्तर पर ले जाने के लिए कई इनोवेटिव एआई आधारित कैमरा फीचर्स के साथ आते हैं। इन सुविधाओं में फोटो रीमास्टर, इमेज क्लिपर और ऑब्जेक्ट इरेज़र समेत कई अन्य फीचर्स शामिल हैं। इन फोन को एआई इमेज सिग्नल प्रोसेसिंग (आईएसपी) द्वारा संवर्धित नाइटोग्राफी के साथ 50 मेगापिक्सल (एमपी) के तीन कैमरा के साथ पेश किया गया है, जो ए-सीरीज़ पर पहले कभी नहीं देखी गई। यह बेहद कम रोशनी में भी शानदार तस्वीरें लेता है। 6.6-इंच एफएचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले वाले ये फोन न्यूनतम बेजेल्स के साथ, 120हार्ट्ज रिफ्रेश रेट बेहद स्मूथ परफॉर्मेंस प्रदान करता है। ये स्मार्टफोन फ्रंट और बैक पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस+ प्रोटेक्शन जैसी ड्यूरैबिलिटी के साथ आते हैं।
ए55 को 4एनएम प्रोसेस टेक्‍नोलॉजी पर निर्मित बिल्कुल नया एक्सिनॉस 1480 प्रॉसेसर मजबूती देता है जबकि ए35 को 5एनएम प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर निर्मित एक्सिनॉस 1380 प्रोसेसर में अपग्रेड किया गया है। यह फोन कई एनपीयू, जीपीयू और सीपीयू अपग्रेड के साथ-साथ 70 प्रतिशत से अधिक बड़े कूलिंग चैंबर के साथ आते हैं, जो गेम खेलने या मल्टी टास्किंग के दौरान शानदार आउटपुट सुनिश्चित करता है। सैमसंग इन स्मार्टफोन के साथ चार पीढ़ियों तक एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) अपग्रेड और पांच साल के सुरक्षा अपडेट प्रदान करेगा, जिससे डिवाइसों को सभी नवीनतम गैलेक्सी और एंड्रॉइड सुविधाओं से लैस रखकर उसके लाइफ साइकल का बेहतर प्रबंधन किया जा सकता है।
ए55 आठ जीबी रैम और 128 जीबी रॉम वेरिएंट की कीमत 36999 रुपये, आठ जीबी रैम और 256 रॉम वेरिएंट की कीमत 39999 रुपये और 12 जीबी रैम और 256 जीबी रॉम वेरिएंट की कीमत 42999 रुपये है। इस तरह ए35 के आठ जीबी रैम और 128 जीबी रॉम वेरिएंट की कीमत 27999 रुपये और आठ जीबी रैम और 256 जीबी रॉम की कीमत 30999 रुपये है। इनकी बिक्री सैमसंग एक्सक्लूसिव और पार्टनर स्टोर्स, कंपनी की वेबसाइट और अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर शुरू हो गई है।
श्री कुलश्रेस्थ ने कहा, “गैलेक्सी ए सीरीज पिछले दो वर्षों से भारत में सबसे अधिक बिकने वाली स्मार्टफोन सीरीज रही है, जो भारत के एमजेड उपभोक्ताओं के बीच इसकी जबरदस्त लोकप्रियता का प्रतीक है। गैलेक्सी ए55 और ए35 का लॉन्च प्रमुख इनोवेशन को सभी के लिए सुलभ बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। गैलेक्सी ए55 और ए35 हमें 5जी स्मार्टफोन सेगमेंट और देश में सबसे तेजी से बढ़ते मिड-प्रीमियम (30,000-50,000 रुपये) सेगमेंट में अपने नेतृत्व की स्थिति को मजबूत करने में मदद करेगा।”
सूरज
वार्ता
More News
 हमने हमेशा किये विकास के कार्य, जनता आगे भी दे मौका: नीतीश

हमने हमेशा किये विकास के कार्य, जनता आगे भी दे मौका: नीतीश

23 May 2024 | 10:24 PM

बक्सर, 23 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के विकास योजनाओंं की चर्चा करते हुए आज कहा कि उनकी सरकार ने विकास को हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता दी है इसलिए विकास की गति को बढ़ाने के लिए लोगों को एक बार फिर से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को वोट देना चाहिए।

see more..
शाह ने दिवंगत सुशील मोदी को दी श्रद्धांजलि

शाह ने दिवंगत सुशील मोदी को दी श्रद्धांजलि

23 May 2024 | 10:21 PM

पटना 23 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को आज शाम श्रद्धांजलि दी।

see more..
बिहार : छठे चरण की आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार समाप्त

बिहार : छठे चरण की आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार समाप्त

23 May 2024 | 10:18 PM

पटना, 23 मई (वार्ता) बिहार में छठे चरण में 25 मई को आठ लोकसभा सीटों वाल्मिकिनगर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में होने वाले मतदान के लिए आज शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो गया।

see more..
छठा चरणः बारिश की आशंका के मद्देनजर मतदानकर्मियों को जल्द बूथों तक पहुंचाने का निर्देशः डॉ. नेहा अरोड़ा

छठा चरणः बारिश की आशंका के मद्देनजर मतदानकर्मियों को जल्द बूथों तक पहुंचाने का निर्देशः डॉ. नेहा अरोड़ा

23 May 2024 | 10:15 PM

रांची, 23 मई (वार्ता) झारखंड की अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नेहा अरोड़ा ने कहा है कि छठे चरण में 25 मई को गिरिडीह, धनबाद, रांची और जमशेदपुर में मतदान की तैयारी पूरी हो चुकी है और आज शाम इन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार समाप्त हो गया है।

see more..
गलत नीतियों के कारण सत्ता से बाहर हुई कांग्रेस, भाजपा का जीतना भी मुश्किल: मायावती

गलत नीतियों के कारण सत्ता से बाहर हुई कांग्रेस, भाजपा का जीतना भी मुश्किल: मायावती

23 May 2024 | 10:13 PM

बक्सर, 23 मई (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो सुश्री मायावती ने गुरुवार को कांग्रेस एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर प्रहार किया और कहा कि कांग्रेस पार्टी केंद्र तथा कई राज्यों की सत्ता से इसलिए बाहर हुई क्योंकि उसने गलत नीतियां बनाई तथा उसकी कथनी और करनी में काफी अंतर था, ठीक उसी तरह भाजपा की कथनी और करनी में भी अंतर है इसलिए इस बार इस पार्टी के सत्ता में वापस आना उसके लिए काफी मुश्किल होगा।

see more..
image