Sunday, Jun 23 2024 | Time 07:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गिरिडीह : गांडेय उप चुनाव के लिए कल्पना सोरेन ने नामांकन किया

गिरिडीह, 29 अप्रैल (वार्ता) झारखण्ड के गिरिडीह जिले में गांडेय विधानसभा क्षेत्र में 20 मई को होने वाले उप चुनाव के लिए सोमवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने नामांकन पर्चा दाखिल किया।
श्रीमति कल्पना सोरेन सोमवार की दोपहर गांडेय विधानसभा निर्वाची पदाधिकारी सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी गुलाम समदानी के कक्ष में पहुंची और यहां नामांकन पर्चा दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के समय राज्य के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन मौजूद थे।
नामांकन के दौरान राज्य के मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री बादल पत्रलेख, मंत्री बेबी देवी, मिथिलेश ठाकुर, सत्यानंद भोक्ता, बसंत सोरेन, राज्यसभा सांसद सरफराज अहमद, राज्यसभा सांसद महुआ माजी, विधायक सुदिव्य कुमार, बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह मौजूद थे
गौरतलब है कि सरफराज अहमद के इस्तीफा के बाद गांडेय सीट खाली हुई थी। उस दौरान राज्य के राजनीतिक उठा पटक के बीच दिसंबर 2023 में गांडेय के विधायक सरफराज अहमद ने इस्तीफा दे दिया था। सरफराज के इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हो गई। बाद में झामुमो ने सरफराज अहमद को राज्यसभा का सांसद बनाया। लोकसभा चुनाव के साथ गांडेय विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा की गई। चुनाव घोषणा के साथ ही यह तय हो गया था कि जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन इस सीट से झामुमो की प्रत्याशी रहेंगी।
सं.सतीश
वार्ता
More News
आजसू पार्टी ने राज्य भर में मनाया बलिदान दिवस, युवाओं को अलग राज्य आंदोलन के इतिहास से कराया गया रूबरू

आजसू पार्टी ने राज्य भर में मनाया बलिदान दिवस, युवाओं को अलग राज्य आंदोलन के इतिहास से कराया गया रूबरू

22 Jun 2024 | 9:30 PM

रांची,22 जून (वार्ता) झारखंड में आजसू पार्टी ने युवाओं को समर्पित बलिदान दिवस के रूप में आजसू का स्थापना दिवस आज राज्यभर में मनाया।

see more..
पूरा बिहार हत्या, लूट और आपराधिक घटनाओं से त्रस्त : तेजस्वी

पूरा बिहार हत्या, लूट और आपराधिक घटनाओं से त्रस्त : तेजस्वी

22 Jun 2024 | 9:24 PM

छपरा, 22 जून (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि बिहार में केवल भ्रष्टाचार ही नहीं बढ़ा है बल्कि पूरे बिहार में हत्या, बलात्कार, लूट सहित अन्य घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है।

see more..
image