Thursday, Jun 13 2024 | Time 08:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के 41 मामले हुए हैं दर्जः के. रवि कुमार

रांची, 01 मई (वार्ता) झारखंड के
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने कहा है कि चुनाव की अधिसूचना के बाद से अब तक झारखंड में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के कुल 41 मामले दर्ज हुए हैं।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने आज यहां निवार्चन सदन, धुर्वा में नियमित पत्रकार वार्ता में कहा कि
इसमें सबसे अधिक पलामू, हजारीबाग और रांची में 6-6 मामले दर्ज हुए हैं। वहीं धनबाद में 5, सरायकेला खारसावां में 4, गढ़वा और गिरिडीह में 3-3, सिमडेगा में 2 तथा साहेबगंज व खूंटी में 1-1 मामले दर्ज हुए हैं।
उन्होंने बताया कि पांचवें चरण के चुनाव के लिए अब तक कुल 25 नामांकन पत्र दाखिल किये गए हैं। उनमें चतरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 12, कोडरमा से 7 और हजारीबाग से 6 नामांकन दर्ज हुए हैं। वहीं गाण्डेय विधानसभा उपचुनाव के लिए अबतक कुल 3 नामांकन पत्र दाखिल किए गये हैं। वहीं छठे चरण के चुनाव के लिए अब तक कुल 14 नामांकन किये गए हैं। उनमें गिरिडीह लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 3, धनबाद से 5, रांची से 2 और जमशेदपुर लोकसभा निर्वाचन सीट के लिए 4 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।
श्री कुमार ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक विभिन्न कैटेगरी में 71 करोड़ 30 लाख रुपये के सामान और नकदी जब्त किये गये हैं।
विनय
वार्ता
More News
नेहरू के बाद कांग्रेस ने केवल सहानुभूति लहर के कारण बनाई सरकार : सम्राट

नेहरू के बाद कांग्रेस ने केवल सहानुभूति लहर के कारण बनाई सरकार : सम्राट

12 Jun 2024 | 6:44 PM

पटना 12 जून (वार्ता) बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सम्राट चौधरी ने आज कहा कि नेहरू युग के बाद कांग्रेस ने ज्यादातर सहानुभूति लहर के कारण केंद्र में सरकार बनाई वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विकास और लोगों के कल्याण के लिए किए गए कार्यों के आधार पर जनादेश मिला है।

see more..
नीतीश ने चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

नीतीश ने चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

12 Jun 2024 | 6:44 PM

पटना 12 जून (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को आज आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई और शुभकामनाएं दी।

see more..
मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन से पैरा ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ़ झारखंड  के  प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की

मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन से पैरा ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ़ झारखंड के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की

12 Jun 2024 | 6:44 PM

रांची, 12 जून (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन से आज बूटी रोड, मोरहाबादी रांची स्थित आवास में पैरालम्पिक एसोसिएशन ऑफ झारखंड के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।

see more..
image