Thursday, Jun 13 2024 | Time 09:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आरक्षण पर कर्पूरी ठाकुर से अलग रुख अपना रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : तेजस्वी

पटना 01 मई (वार्ता) बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरक्षण के फार्मूले पर दिग्गज समाजवादी नेता जननायक कर्पूरी ठाकुर से अलग रुख अपना रहे हैं लेकिन जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता चुप हैं।
श्री यादव ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) कोटे के तहत मुसलमानों को आरक्षण दिए जाने का आधारहीन मुद्दा उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब श्री कर्पूरी ठाकुर बिहार के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने सभी समुदायों के पिछड़ों को उनके धर्म के बावजूद आरक्षण दिया था।
विपक्ष के नेता ने कहा, "मुसलमानों सहित सभी समुदायों में पिछड़े लोग हैं और उन सभी को आरक्षण दिया गया है। मंडल आयोग की रिपोर्ट में भी मुस्लिम समुदाय की कुछ जातियों की पहचान पिछड़े के रूप में की गई थी और उसके अनुसार उन्हें आरक्षण दिया गया। प्रधानमंत्री श्री मोदी को इस बात का अंदाजा नहीं है कि कुछ मुस्लिम जातियों को पहले से ही आरक्षण दिया जा रहा है।”
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने आरोप लगाया है कि यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के तहत मुसलमानों को आरक्षण देने का प्रयास करेगी। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण कर्नाटक है, जहां की कांग्रेस सरकार ने मुसलमानों को ओबीसी में शामिल किया है।
सूरज
वार्ता
More News
नेहरू के बाद कांग्रेस ने केवल सहानुभूति लहर के कारण बनाई सरकार : सम्राट

नेहरू के बाद कांग्रेस ने केवल सहानुभूति लहर के कारण बनाई सरकार : सम्राट

12 Jun 2024 | 6:44 PM

पटना 12 जून (वार्ता) बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सम्राट चौधरी ने आज कहा कि नेहरू युग के बाद कांग्रेस ने ज्यादातर सहानुभूति लहर के कारण केंद्र में सरकार बनाई वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विकास और लोगों के कल्याण के लिए किए गए कार्यों के आधार पर जनादेश मिला है।

see more..
नीतीश ने चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

नीतीश ने चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

12 Jun 2024 | 6:44 PM

पटना 12 जून (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को आज आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई और शुभकामनाएं दी।

see more..
मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन से पैरा ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ़ झारखंड  के  प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की

मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन से पैरा ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ़ झारखंड के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की

12 Jun 2024 | 6:44 PM

रांची, 12 जून (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन से आज बूटी रोड, मोरहाबादी रांची स्थित आवास में पैरालम्पिक एसोसिएशन ऑफ झारखंड के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।

see more..
image