Tuesday, Jul 23 2024 | Time 17:48 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नॉर्थ कोयल नहर के लिए आत्मदाह भी करना पड़े तो करेंगे : अभय कुशवाहा

गया, 06 जून (वार्ता) बिहार के औरंगाबाद सीट से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नवनिर्वाचित सांसद अभय कुशवाहा ने आज कहा कि उन्हें नॉर्थ कोयल नहर के लिए संसद में आत्मदाह भी करना पड़े तो करेंगे।
श्री कुशवाहा ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान जनता से वादा किया था कि नॉर्थ कोयल नहर के लिए संसद में आत्मदाह भी करना पड़े तो वह करेंगे। इस क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या सिंचाई की है। अपनी जीत को लेकर जनता को आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता सिंचाई की समस्या दूर करना है। औरंगाबाद के लोगों की पुरानी मांग है नॉर्थ कोयल नहर को चालू करवाना। इसपर वर्षों से राजनीति हुई है, जो लोग इस मुद्दे पर वोट मांगकर जीतते रहे, वे सिर्फ सत्ता सुख में ही लिप्त रहे।
वहीं, अभय कुशवाहा ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि नैतिकता के आधार पर नरेंद्र मोदी जी को इस बार प्रधानमंत्री पद की शपथ नहीं लेनी चाहिए। जनता ने उन्हें नकार दिया। 400 का नारा फेल साबित हुआ है। ये लोग 300 का भी आंकड़ा नहीं पार कर पाए।
उन्होंने कहा कि घटक दलों के द्वारा मोल-तोल किया जा रहा है, जो लोग एक सीट भी जीतकर आये है, वे भी मोल-तोल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के कार्याकाल में सिर्फ़ चंद पूंजीपतियों को ही लाभ हुआ। इस बार घटक दलों की पूंजी बढ़ेगी। जो लोग घटक दल में शामिल है, अब उनकी पूंजी बढ़ाने वाली है. ऐसे लोगों का ईडी-सीबीआई अब कुछ नहीं कर पाएगी। पहले ये लोग खुद को भाजपा का बताते थे, अब ये लोग राजग का नारा लगाने लगे हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि जनता ने इन्हें नकार दिया है। अब ये लोग भाजपा की नहीं राजग की बात करने लगे हैं।
सं.सतीश
वार्ता
image