Thursday, Jul 18 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हत्या के विरोध में पटना के वकीलों की हड़ताल

पटना 13 जून (वार्ता) बिहार में पटना जिला अधिवक्ता संघ के वकीलों ने सारण जिला अधिवक्ता संघ के दो वकीलों की हत्या के विरोध में आज अदालती कामकाज नहीं किया।
संघ के उपाध्यक्ष उमेश पाठक की अध्यक्षता में हुई आम सभा की आपातकालीन बैठक में गुरुवार को सर्वसम्मति से वकीलों ने छपरा में पिता-पुत्र वकीलों की हत्या के विरोध में अपने को आज न्यायिक कार्यों से अलग रखने का निर्णय लिया। संघ के महासचिव अशोक कुमार यादव ने बैठक के तुरंत बाद संघ के निर्णय से जिला एवं सत्र न्यायाधीश को अवगत कराया। न्यायालयों में अदालती कार्य नहीं हो सके और सन्नाटा पसरा रहा ।
ग़ौरतलब है कि 12 जून 2024 को छपरा जिला अधिवक्ता संघ के सदस्य पिता पुत्र दो वकील जब अपने घर से सुबह न्यायालय जा रहे थे तब रास्ते मे घात लगाए अपराधियों ने गोलियां मारकर दोनों की हत्या कर दी थी। हत्या के विरोध में छपरा जिला अधिवक्ता संघ के वकील बुधवार को अभियुक्तों की गिरफ्तारी और मृतकों के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर हड़ताल पर थे। कल ही इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद आज वकीलों ने काम शुरू किया था और दूसरी पाली में शोकसभा के बाद न्यायिक कार्यों से अलग रहे थे। वकीलों ने सरकार से अविलंब एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग की है।
सं. सूरज शिवा
वार्ता
image