Thursday, Jul 18 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एशियन महिला हॉकी चैंपियनशिप 2023 आयोजन में करोड़ों का भ्रष्टाचार उजागर ,सीबीआई जांच की करें अनुशंसा : बाबूलाल मरांडी

रांची, 13 जून (वार्ता) झारखंड ऊ
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आज राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला।
श्री मरांडी ने कहा कि झारखंड खेल मंत्रालय ने भी 'खेला' कर दिया है। अखबार में छपी खबर के हवाले से उन्होंने कहा कि झारखंड में विगत वर्ष 2023 में आयोजित एशियन महिला हॉकी चैंपियनशिप के आयोजन में तत्कालीन बिहार के चर्चित चारा घोटाले के तर्ज पर राज्य के खेल निदेशालय ने करोड़ों का घोटाला किया है।कहा कि लूट के कारनामे एक से बढ़कर एक हैं।
कहा कि पेट्रोल कार में डीजल डालने के बिल का भुगतान कर दिया गया।बैट्री से संचालित ई रिक्शा में भी डीजल भरने के बिल का भुगतान कर दिया गया।
उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं 19 हजार रुपये प्रति प्लेट की थाली गटक गए जो सबसे महंगे होटल के रेट से भी कई गुना ज्यादा है।कहा कि आयोजन के टेंडर निष्पादन में चहेती एजेंसी को टेंडर देने के लिए तय दरों में हेरफेर कर दी गई।कहा कि इससे स्पष्ट है कि एशियन महिला हॉकी चैम्पियनशिप के दौरान खेल मंत्रालय द्वारा आयोजन में भारी अनियमितता बरती गई है।
श्री मरांडी ने कहा कि कोयला,बालू पत्थर, युवाओं की नौकरी लूटते लूटते ठगबंधन सरकार ने अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन को भी भ्रष्टाचार में झोंक दिया। उन्होंने कहा कि यह भ्रष्टाचार का गंभीर मामला उजागर हुआ है। आग्रह है कि मुख्यमंत्री चंपई सोरेन जी इसे संज्ञान में लेकर शीघ्र कारवाई करें और इस मामले की सीबीआई जांच की अविलंब अनुशंसा करें।
विनय
वार्ता
image