Friday, Apr 19 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
बिजनेस


सुरेश सेठी बने डाक भुगतान बैंक के प्रमुख

सुरेश सेठी बने डाक भुगतान बैंक के प्रमुख

नयी दिल्ली 23 अक्टूबर (वार्ता) वोडाफोन एम-पेसा के पूर्व प्रबंध निदेशक सुरेश सेठी को भारतीय डाक भुगतान बैंक का प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (एमडी एवं सीईओ) नियुक्त किया गया है। श्री सेठी श्री ए.पी. सिंह का स्थान लेंगे जिनकी नियुक्ति बैंक के अंतरिम एमडी एवं सीईओ के रूप में इस साल जनवरी में की गयी थी। बैंक्स बोर्ड ब्यूरो द्वारा इस पद के लिए निजी बैंकिंग और ‘फिनटेक’ क्षेत्र के कई वरिष्ठ पेशेवरों के नामों पर विचार करने के बाद श्री सेठी का चयन किया गया है। उनके पास बैंकिंग और वित्तीय सेवा उद्योग में 27 साल से अधिक का अनुभव है। वह सिटी ग्रुप, येस बैंक और वोडाफोन एम-पेसा के साथ भारत, केन्या, ब्रिटेन, अर्जेंटीना और अमेरिका में काम कर चुके हैं। संचार मंत्रालय ने उनके नाम की घोषणा करते हुये कहा कि भारतीय डाक भुगतान बैंक ग्रामीण और अर्द्ध शहरी क्षेत्रों में बैंकिंग से वंचित आबादी पर विशेष ध्यान देते हुये वित्तीय समावेश का लक्ष्य लेकर चल रहा है। डिजिटल और मोबाइल भुगतान में श्री सेठी का अनुभव इसके लिए काफी महत्वपूर्ण होगा। भारतीय डाक भुगतान बैंक केंद्र सरकार की शत-प्रतिशत स्वामित्व वाली इकाई है और अगले साल के आरंभ तक इसकी 650 शाखाएँ शुरू करने की योजना है। बैंक अपनी सेवाएँ सुदूर इलाकों तक पहुँचाने के लिए भारतीय डाक के विस्तृत नेटवर्क का इस्तेमाल करेगा। अजीत उनियाल वार्ता

More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image