Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ओपीडी स्वास्थ्य बीमा के लिए आईएल टेककेयर ऐप

नयी दिल्ली 24 जनवरी (वार्ता) साधारण बीमा क्षेत्र की निजी कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने आउटपेशेंट (ओपीडी) स्वास्थ्य बीमा के लिए ‘आईएल टेककेयर’ ऐप लॉन्च करने की घोषणा की है।
कंपनी ने आज यहां यह ऐप लॉन्च करते हुये कहा कि यह हेल्थकेयर प्लेटफाॅर्म प्रेक्टो के सहयोग से लाॅन्च किया गया है। अपनी तरह का यह अनूठा साॅल्यूशन आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के सभी ग्राहकों का ओपीडी संबंधी सारा खर्च कवर करेगा।
कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी भार्गव दासगुप्ता ने यह घोषणा करते हुये कहा कि इसमें परेशानी रहित, वास्तविक समय के दावे का प्रमाणीकरण जैसे डॉक्टर परामर्श, चिकित्सा परीक्षण, फार्मेसी खर्च आदि भी शामिल हैं। यह उपयोगकर्ता को विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ कैशलेस नेटवर्क का उपयोग करने की क्षमता भी प्रदान करता है। ऐप इस प्रकार ग्राहकों की एक महत्वपूर्ण समस्या को समाप्त करता है जिसमें उन्हें ओपीडी संबंधी खर्च का भुगतान अपनी जेब से करना पड़ता था।
उन्होंने कहा कि ‘आईएल टेककेयर’ ऐप प्रेक्टो की ट्रिनिटी प्रौद्योगिकी के साथ काम करता है। इससे ग्राहकों को उन डाॅक्टरों के यहां कैशलेस विजिट करने की सुविधा मिलती है जो अकेले ही अपना क्लिनिक चलाते हैं। आईएल टेककेयर ऐप उपयोगकर्ताओं को चिकित्सा परीक्षणों के लिए एक नेटवर्क डायग्नोस्टिक्स केंद्र बुक करने और ऐप पर परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देता है, जो स्वचालित रूप से आॅनलाइन मेडिकल रिकॉर्ड बन जाता है। वे किफायती दरों पर दवाएं भी खरीद सकते हैं। दवा दुकान से लेने या घर पर मँगवाने का भी विकल्प है।
ऐप व्यक्तिगत स्वास्थ्य रिकॉर्ड (पीएचआर) को वास्तविक समय में देखने की सुविधा के साथ-साथ सेवा प्रदाताओं के लिए लाभ, बिलिंग और लेनदेन को भी सुविधाजनक बनाता है। यह मोबाइल या ईमेल के माध्यम से सभी लेन-देन के लिए सिर्फ एक बार इस्तेमाल किये जा सकने वाले पासवर्ड (ओटीपी) के साथ आता है और परिवार के सदस्यों के लिए बहुल पहुँच बिंदु प्रदान करता है। यह ऐप नियामक की उचित सहमति वाले ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।
श्री भार्गव ने कहा कि पहले चरण यह सिर्फ कॉर्पोरेट के लिए समूह बीमा के तहत लॉन्च किया गया है। आगे रिटेल ग्राहकों के लिए इसमें फीचर दिया जायेगा लेकिन अभी समय निर्धारित नहीं है।
शेखर अजीत
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image