Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
बिजनेस


अशोक लेलैंड ने लॉच किये कैप्टन हाॅलेज और 3718 प्लस ट्रक

नयी दिल्ली 25 जनवरी (वार्ता) व्यावसायिक वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी अशोक लेलैंड ने आज इंटेलिजेन्ट एक्जहाॅस्ट गैस रीसर्कुलेशन (आईईजीआर) इंजन वाले बीएस-4 ट्रक कैप्टन हाॅलेज और 3718 प्लस लॉच करने की घोषणा की।
इस अवसर पर कंपनी के ट्रक कारोबार के वैश्विक प्रमुख अनुज कथूरिया ने कहा कि आईईजीआर इंजन से पुराने 3718 ट्रक की तुलना में नये 3718 प्लस ट्रक की ईंधन दक्षता में 10 फीसदी सुधार हुआ है। इसके साथ ही नये ट्रक का वजन पुराने ट्रकों की तुलना में 225 किलोग्राम कम होने की वजह से इतना ही अधिक माल ढुलाई करने की क्षमता बढ़ गयी है। 3718 प्लस 37 टन वर्ग में नवीनतम पेशकश है। यह व्यावसायिक वाहन उद्योग में सबसे तेजी से बढ़ते वर्गों में से एक है। नई तकनीक के टायरों के कारण टायरों का जीवनकाल 10 प्रतिशत अतिरिक्त है। 3718 प्लस की गतिशीलता सर्वश्रेष्ठ है, इसमें लोडिंग के लिये 27.5 फीट और 29.5 फीट के विकल्प हैं तथा लिफ्ट एक्सल की सुविधा है।
श्री कथुरिया ने कहा कि नये ट्रक में यूनिटाइज्ड व्हील बेरिंग्स दिये गये हैं जिससे भारी व्यावसायिक वाहनों में हर 80 हजार किलोमीटर पर ग्रीस बदलने से छुटकारा मिल गया है। अब इन ट्रकों में पांच वर्ष या चार लाख किलोमीटर के बाद ही ग्रीस बदलने की जरूरत होगी। इससे न:न सिर्फ ऑपरेटरों का परिचालन लागत कम होगा बल्कि समय भी बचेगा।
इससे टायर का जीवन भी बढ़ता है। यूनिटाइज्ड व्हील बेरिंग्स अब 37 टन और 31 टन श्रृंखला में वैकल्पिक विशेषता के रूप में उपलब्ध हैं और इसे अन्य श्रृंखलाओं में भी पेश करने की तैयारी चल रही है।
उन्होंने कहा कि अशोक लेलैंड देशभर के विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकों का विश्वास जीत रहा है। यह हमारे उत्पादों, नवोन्मेषी तकनीक और ग्राहक-प्रथम दृष्टिकोण के संयोजन के कारण संभव हुआ है। उत्तर भारत और विशेषकर दिल्ली उनकी कंपनी के लिए प्रमुख बाजारों में से एक है और यहाँ के ग्राहक कंपनी के वाहनों में निवेश को महत्व देते हैं।
श्री कथुरिया ने कहा कि मुंबई, बेंगलुरु, कोचिन जैसे बाजारों में ये ट्रक पहले भी उतारे जा चुके हैं और अब ये दिल्ली में उतारे गये हैं। पिछले तीन महीने में एक हजार ट्रक सड़कों पर उतर चुके हैं और दिल्ली में आज एक साथ 50 से अधिक ट्रक ग्राहकों को सौंपे गये हैं।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

19 Apr 2024 | 7:21 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) स्टीलबर्ड हेलमेट की इकाई स्टीलबर्ड बेबी टॉयज ने आज साइकिलिंग और स्केटिंग के लिए खास तौर पर तैयार किए गए बेबी हेलमेट लॉन्च किए।

see more..
image