Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
बिजनेस


डिजिटल ऋण के लिए आया पैसालो ऐप

नयी दिल्ली 25 जनवरी (वार्ता) गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) पैसालो डिजिटल लिमिटेड ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) के सशक्तिकरण की दिशा में कदम बढ़ाते हुये अपने ऋण वितरण को पूरी तरह से डिजिटल बनाने के लिए ‘पैसालो ऐप’ लॉच किया है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में यह घोषणा करते हुये कहा कि शत प्रतिशत ऋणों का वितरण डिजिटली किये जाने के लक्ष्य से यह ऐप लॉच किया गया है। इसके जरिये 10 हजार रुपये से लेकर 50 हजार रुपये तक के ऋण का वितरण किया जायेगा और ऋण चुकाने की अवधि अधिकतम 24 महीने है। कंपनी को इस ऐप से वित्त वर्ष 2018-19 में करीब 30 हजार आवेदन मिलने का अनुमान है।
कंपनी के प्रबंध निदेशक सुनील अग्रवाल ने कहा कि निचले स्तर से आर्थिक विकास के दृष्टिकोण के साथ छोटे व्यापारियों की प्रगति में भागीदार बनने तथा रोजगार के नये अवसर सुनिश्चित करने में मददगार बनने के उद्देश्य से यह ऐप लॉच किया गया है। कंपनी ने अपने 26 वर्षों के अनुभव से एमएसएमई सेक्टर की प्रमुख चुनौतियों को चिह्नित किया है तथा उनकी वित्तीय जरूरतों को पूरा करते हुये उनकी कार्यशील पूंजी तथा अन्य आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुये सरलता से ऋण उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है।
उन्होंने कहा कि पैसालो ऐप गूगल तथा ऐपल स्टोर पर उपलब्ध है। इसको आसान ऋण प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह उन लोगों के लिए सुलभ है जिन्हें तत्काल ऋण की आवश्यकता है। पूरी तरह से आवश्यकताओं के अनुरूप डिजाइन किये गये इस ऐप के माध्यम से मानवीय हस्तक्षेप के बगैर अपने मोबाइल से 50 हजार रुपये तक के ऋण ले सकते हैं।
कंपनी के कुल सात लाख से अधिक ग्राहक आधार हैं। वह 49 शाखाओं के साथ ही 300 छोटे स्थानों पर भी उपभोक्ताओं को सेवाएं प्रदान कर रही है। उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा में व्यावसायिक संचालन के साथ, कंपनी ने शहरी और ग्रामीण दोनों में 22600 स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) भी बनाये हैं।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

25 Apr 2024 | 3:52 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image