Friday, Apr 26 2024 | Time 03:41 Hrs(IST)
image
बिजनेस


संगठन के अनुसार अगले कुछ दिनों में जारी किया जाने वाला आम बजट शेयर बाजार की रिकॉर्ड तेजी का लाभ उठाकर किये गये पीएसयू इक्विटी के विनिवेश और घरेलू निवेशकों द्वारा मयुच्युअल फंड के माध्यम से और विदेशी संस्थागत निवेशकों द्वारा इक्विटी में किये गये निवेश पर अधिक निर्भर करेगा। विनिवेश का लक्ष्य एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का हो सकता है।
एसोचैम के महासचिव डी एस रावत ने कहा कि वास्तव में विनिवेश वित्त् वर्ष 2018-19 की पहली छमाही में करना रणनीतिक रहेगा। इसके अलावा आधारभूत ढांचे, रेलवे और राजमार्गों में निवेश को बढाया जायेगा। इन दोनों की सूरतों में कर रहित बांड जारी करके, लाभ कमाने वाली कुछ रेलवे इकाइयों में विनिवेश और बाजार से उधारी लेकर सरकार संसाधनों को जुटायेगी। इसी तरह की प्रक्रिया राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के लिए भी अपनायी जा सकती है। इसीलिए, रेलवे, बंदरगाहों और सड़क को लेकर भले ही कई निवेश योजनाओं हों लेकिन इनका बोझ वित्त मंत्री पर नहीं पड़ेगा।
अर्चना सत्या
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image