Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:58 Hrs(IST)
image
बिजनेस


फोर्ड इंडिया ने किया कॉम्पेक्ट यूटिलिटी वाहन ‘फ्रीस्टाइल’ का अनावरण

नयी दिल्ली 31 जनवरी (वार्ता) प्रीमियम वर्ग के यात्री वाहन बनाने वाली कंपनी फोर्ड इंडिया ने आज कॉम्पेक्ट यूटिलिटी वाहन ‘फोर्ड फ्रीस्टाइल’ का अनावरण किया जिसका डिजाइन स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) जैसा है। यह वाहन चालू वर्ष की दूसरी तिमाही से भारतीय सड़कों पर उतरेगा।
कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अनुरोग मेहरोत्रा ने यहां इस नये वाहन का अनावरण करते हुये कहा है कि ईकोस्पोर्ट की तरह इस कार को भी सबसे पहले भारत में प्रदर्शित किया गया और आज ही इसे अमेरिका में भी प्रदर्शित किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि युवाओं को ध्यान में रखकर इस वाहन को डिजाइन किया गया है और उनकी जरूरतों को पूरा ध्यान रखा गया है। इसमें 1.2 लीटर का नया पेट्रोल इंजन और नया मैनुअल ट्रांसमिशन है। इसको एसयूवी जैसा लुक दिया गया है, लेकिन ऊर्जा दक्षता और प्रौद्योगिकी के मामले में यह सेडान की तरह है। इसमें सकल लोडिंग क्षमता भी ईकोस्पोर्ट से अधिक है।
श्री मेहरोत्रा ने कहा कि युवाओं को ध्यान में रखते हुये इसमें 6.5 इंच स्क्रीन वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से इसमें छह एयरबैग दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर फोर्ड के वाहनों की बढ़ती मांग के मद्देनजर एसयूवी जैसा वाहन तैयार किया गया है। अभी भारत सहित पूरी दुनिया में ईकोस्पोर्ट जैसे एसयूवी की मांग बढ़ रही है और इसे ध्यान में रखते हुये इस कॉम्पेक्ट यूटिलिटी वाहन काे डिजाइन किया गया है।
उन्होंने कहा कि अभी इसकी कीमतों के बारे में कुछ भी कहना सही नहीं है क्योंकि जब इस वाहन को लांच किया जायेगा तब कीमतें बतायी जायेगी।
शेखर अजीत
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image