Friday, Apr 19 2024 | Time 03:28 Hrs(IST)
image
बिजनेस


सैमसंग आरएंडडी के लिए करेगी 1,000 इंजीनियरों की भर्ती

नयी दिल्ली 31 जनवरी (वार्ता) उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक उत्पाद विशेषकर स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग इंडिया के अनुसंधान एवं विकास (आरएंडडी) केंद्र चालू वर्ष में देश के प्रमुख इंजीनयरिंग संस्थानों से एक हजार इंजीनियरों की भर्ती करेगा।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि आईआईटी, एनआईटी और आईआईआईटी सहित शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों से 1,000 इंजीनियरों की नियुक्ति की जायेगी। अधिकांश इंजीनियरों की नियुक्ति नयी प्रौद्योगिकी जैसे कृत्रिम इंटेलीजेंस(एआई), इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), मशीन लर्निंग, बाॅयोमेट्रिक्स, ऑगमेंटेड रियल्टीक और 5जी सहित विभिन्न नेटवर्क के लिए की जायेगी। पिछले वर्ष सैमसंग ने अपने आरएंडडी केन्द्रों के लिए 800 इंजीनियरों की भर्ती की थी, जिसमें से 300 आईआईटी से थे।
सैमसंग के पास पूरी दुनिया में कुल 32 आरएंडडी सेंटर हैं। सैमसंग इंडिया के पास भारत में 3 आरएंडडी सेंटर और 2 विनिर्माण इकाइयां हैं। ये आरएंडडी सेंटर बेंगलुरु, नोएडा और दिल्ली में हैं। बेंगलुरु स्थित सेंटर सैमसंग का कोरिया के बाहर सबसे बड़ा आरएंडडी सेंटर है। सैमसंग इंडिया 1996 से भारत में निर्माण और आरएंडडी कर रही है।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image