Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:10 Hrs(IST)
image
बिजनेस


रिलायंस करेगी असम में 2500 करोड़ रुपए का निवेश

गुवाहाटी 03 फरवरी(वार्ता)रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा है कि कंपनी असम के विभिन्न क्षेत्रों में अगले तीन वर्ष के दौरान 2500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।
श्री अंबानी ने आज से यहां शुरु हुए वैश्विक निवेशक सम्मेलन ..18 को संबोधित करते हुए कहा कंपनी अगले तीन साल के दौरान खुदरा, दूरसंचार, पर्यटन, खेल और पेट्रोलियम समेत अन्य क्षेत्रों में 2500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। उन्होंने कहा कि निवेश से राज्य में 80 हजार रोजगार के अवसर पैदा होंगे।
सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया।
उन्होंने कहा कि कंपनी अपने खुदरा कारोबार केन्द्रों की संख्या मौजूदा दो से बढाकर 40 करेगी। इसके अलावा पेट्रोल पंपों की संख्या को 27 से बढ़ाकर 165 किया जायेगा। कंपनी राज्य के सभी 145 तहसील मुख्यालयों में नये कार्यालय खोलेगी।
श्री अंबानी ने कहा कि अन्य दूरसंचार कंपनियों के लिए असम प्राथमिकता वाला बाजार नहीं रहा है, लेकिन जियो ने इसे “ए”श्रेणी में रखा है। राज्य में पर्यटन क्षेत्र की संभावनाओं का जिक्र करते हुए श्री अंबानी ने कहा रिलांयस की कंपनी सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) इकाई रिलायंस फाउडेंशन असम सरकार के साथ मिलकर विश्वविद्यालय में वन्यजीव संरक्षण और इको पर्यटन को बढावा देने के लिए केन्द्र स्थापित करेगी।
उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल के दौरान असम में कंपनी ने पांच हजार करोड़ रुपए का निवेश किया है, जो किसी निजी कंपनी द्वारा निवेश की गई सबसे अधिक राशि है।
आम बजट को हाल के वर्षों का सबसे अच्छा बजट बताते हुए श्री अंबानी ने श्री मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि किसानों समेत समाज के सभी वर्गों का बजट में ख्याल रखा गया है। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को सम्मेलन आयोजित करने के लिए बधाई देते हुए श्री अंबानी ने कहा कि राज्य में विकास की संभावनाओं की कोई सीमा नहीं है ।
मिश्रा रीता
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image