Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:51 Hrs(IST)
image
बिजनेस


फार्मा का ‘महाकुंभ’ 15 फरवरी से बेंगलुरु में

नयी दिल्ली 13 फरवरी (वार्ता) रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय और वाणिज्य एवं उद्योग संगठन फिक्की की ओर से बेंगलुरु में 15 से 17 फरवरी तक ‘ इंडिया फार्मा एंड इंडिया मेडिकल डिवाइस 2018’ का आयोजन किया जायेगा ।
रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनंत कुमार तीन दिवसीय इस अंतराष्ट्रीय प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया तथा रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख लाल मंडाविया भी मौजूद रहेंगे। श्री कुमार का कहना है कि इस तरह के आयोजन से भविष्य की दवाओं के निर्माण पर बल दिया जा सकेगा ।
इस दौरान फार्मा और मेडिकल उपकरणों, सरकार की नीतियों, इस क्षेत्र के उद्योग की चुनौतियों जैसे विषयों पर भी चर्चा की जायेगी। इसमें 300 कंपनियां और 50 स्टार्टअप अपने उत्पाद प्रदर्शित करेंगे। तीन दिवसीय सत्र के दौरान व्यापार क्षेत्र के करीब 90 प्रमुख लोग अपने विचार व्यक्त करेंगे।
इस आयोजन में 20 अंतरराष्ट्रीय दवा एवं उपकरण नियामक हिस्सा लेंगे । इसके अलावा कई देशों के मंत्रीस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आयेंगे ।
अरुण उनियाल
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image