Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
बिजनेस


कनाडा में पढ़ने की चाहत रखने वालों के लिए मैपल असिस्ट ऐप

नयी दिल्ली 16 फरवरी (वार्ता) कनाडा में पढ़ने की चाहत रखने वालों के लिए एक ऐसा ऐप लॉच किया गया है जो वहां के शिक्षण संस्थानों के बारे में विस्तृत जानकारी देने में सक्षम है।
मैपल असिस्ट आईएनसी ने कनाडा के चार कॉलेजों, फैनशॉव कॉलेज, डरहम कॉलेज, जॉर्जियन और सेंट क्लेयर कॉलेज के लिए नए मोबाइल ऐप के लॉन्च की घोषणा की है। यह ऐप जल्द ही ग्लोबल स्तर पर उपलब्ध होगा जिसमें भारत, चीन, फिलीपींस, जापान, ब्राजील और मैक्सिको आदि देश शामिल है। इस ऐप से उच्च शिक्षा के लिए कनाडा आने वाले एक लाख से ज्यादा छात्रों को लाभ होने की उम्मीद है।
यह ऐप कनाडा की शिक्षा व्यवस्था में कॉलेजों और विदेशी स्टूडेंट्स के बीच गैप को खत्म करने और उनके बीच की खाई को पाटने के लिए बनाया गया है। कनाडा धीरे-धीरे दुनिया भर में अध्ययन के केन्द्र के तौर पर उभर रहा है लेकिन संभावित छात्रों और कनाडा के अलग-अलग कॉलेज और यूनिवर्सिटी का सीधे एक-दूसरे से संपर्क नहीं हो पाता। वह एक-दूसरे के बारे में ज्यादा नहीं जान पाते। मैपल असिस्ट ऐप विदेशी छात्रों को कनाडा के हर कॉलेज के बारे में उपयोगी जानकारी देगा और छात्रों को प्रवेश प्रक्रिया के बारे में भी बतायेगा।
शेखर
वार्ता
image