Friday, Apr 19 2024 | Time 09:12 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ग्रोफर्स पर यूपीआई से कीजिए भुगतान

नयी दिल्ली 19 फरवरी (वार्ता) आॅनलाइन सुपरमार्केट ग्रोफर्स ने अपने एंड्राॅयड ऐप पर यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) पेमेंट विकल्प की पेशकश की है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इसके शुरू होने के बाद उसके ऐप पर खरीदी गई ग्राॅसरीज और अन्य सामानों के लिये यूपीआई से भुगतान कर सकेंगे। चेकआउट पेज पर यूपीआई को रखा गया, जहां ग्राहक भुगतान करने के लिये किसी भी यूपीआई ऐप को चुन सकते हैं। उपभोक्ता लेनदेन के साथ प्रोसीड कर सकते हैं और एेप के जरिये भुगतान कर सकते हैं, जिसका इस्तेमाल पूर्व में इसकी पुष्टि करने के लिये किया गया था। यह राशि खुद-ब-खुद उपभोक्ता के लिंक्ड बैंक खाते से डेबिट हो जायेगा। उसने कहा कि भुगतान के विफल होने पर राशि पांच कारोबारी दिनों के अंदर सीधे उपभोक्ता के बैंक खाते में रिफंड कर दी जायेगी।
ग्राेफर्स ने कहा कि यूपीआई पेमेंट चैनल के लिये नेटबैंकिंग की तुलना में अधिक पसंदीदा विकल्प बन गया है। इससे ग्रोफर्स पर शाॅपिंग करने को और भी आसान एवं सुरक्षित बनाने में मदद मिलेगी।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image