Friday, Mar 29 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
image
बिजनेस


विमानपत्तन प्राधिकरण ने हनीवेल से किया समझौता

नयी दिल्ली 20 फरवरी (वार्ता) हवाई अड्डों पर सुरक्षा, संरक्षा, दक्षता, क्षमता और पर्यावरणीय पहलुओं को बेहतर बनाने के उद्देश्य से भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने आज अमेरिकी कंपनी हनीवेल टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस लैब के साथ एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया।
प्राधिकरण ने बताया कि इस करार के तहत दोनों पक्ष विमानन प्रौद्योगिकी, प्रणाली एवं प्रक्रियाओं में दीर्घकालीन साझेदारी करेंगे। प्राधिकरण की ओर से उसके अध्यक्ष गुरुप्रसाद महापात्रा और हनीवेल की ओर से भारत में उसके प्रभारी अक्षय बेल्लारे ने हस्ताक्षर किये।
प्राधिकरण की प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि इस समय देश में हवाई यात्रियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सस्ते किराये और लोगों की आमदनी तथा घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन बढ़ने के साथ इसमें और वृद्धि की उम्मीद है। एएआई के सामने हवाई यातायात प्रबंधन प्रौद्योगिकी को अपने परिचालन के साथ जोड़ने की चुनौती है और इस दिशा में उसने काम शुरू भी कर दिया है। इसी प्रयास के तहत हनीवेल के साथ समझौता किया गया है।
अजीत टंडन
वार्ता
More News
रुपया आठ पैसे लुढ़का

रुपया आठ पैसे लुढ़का

28 Mar 2024 | 9:12 PM

मुंबई 28 मार्च (वार्ता) अमेरिकी फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों में कटौती करने में कोई जल्दबाजी नहीं होने के बयान से दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया आठ पैसे लुढ़ककर 83.42 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
होण्डा ने  घरेलू बाजार में बेचे 6 करोड़ दोपहिया वाहन

होण्डा ने घरेलू बाजार में बेचे 6 करोड़ दोपहिया वाहन

28 Mar 2024 | 7:58 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) दोपहिया वाहन निर्माता होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने भारतीय परिचालन शुरू करने से लेकर अब तक 6 करोड़ दोपहिया वाहन घरेलू बाजार में बेचने की आज घोषणा की।

see more..
एनएचपीसी को  जेबीआईसी से मिलेगा 20 अरब येन का ऋण

एनएचपीसी को जेबीआईसी से मिलेगा 20 अरब येन का ऋण

28 Mar 2024 | 7:48 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) जलविद्युत कंपनी एनएचपीसी लिमिटेड ने सीपीएसई 1000 मेगावाट योजना के अंतर्गत विकसित की जा रही 300 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना,बीकानेर सहित नवीकरणीय परियोजना के क्रियान्वयन हेतु जापान बैंक फॉर इंटरनेशनल कोऑपरेशन (जेबीआईसी), जापान से 20 अरब येन का विदेशी मुद्रा ऋण प्राप्त किया है।

see more..
image