Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:33 Hrs(IST)
image
बिजनेस


मांग कमी से शक्कर सस्ती, खोपरा गोला-बूरा में मिश्रित रंगत, साबूदाना महंगा

इंदौर, 11 मार्च (वार्ता)। बीते सप्ताह सियागंज किराना बाजार में शक्कर में खरीदी सीमित रही जिससे कारोबार के प्रथम दिवस ऊंचे खुले वाले हाजिर भाव सप्ताहांत कम हो गए। खोपरा गोला तथा बूरा में मांग रही लेकिन दिसावर के समर्थन में इसके भाव भी ऊपर-नीचे होते रहे। शुरूआत में खोपरा गोला करीब सात रुपये सस्ता हुआ लेकिन अंतिम दो दिनों में पांच रुपये सुधर गया। यही स्थिति खोपरा बूरा की रही। सप्ताहांत रवा-मैदा के साथ बेसन में ग्राहकी बताई गई। साबूदाने में नवरात्र की लिवाली से भाव में मजबूत रहे।
स्थानीय किराना बाजार में सप्ताहांत खरीदी सीमित रही। शक्कर 3310 से 3350 रुपये प्रति क्विंटल पर खुलने के बाद शनिवार को 3300 से 3330 रुपये होकर बंद हुई। इस दौरान शक्कर एम में सौदे 3370 से 3380 रुपये प्रति क्विंटल के स्तर पर हुए। कारोबारियों का कहना है कि शक्कर में खरीदी तो पूर्ववत चल रही है लेकिन उत्पादन अधिकता के कारण मिलें भाव घटाकर बिकवाली कर रही है जिससे कीमतें नीची हुई है। खोपरा गोला में दिसावर के समर्थन में दो से तीन रुपए किलो तक सस्ता बिका। हालांकि मिलगत कम रहने से अंतिम दो दिनों में खोपरा गोला के भाव सुधरे। इसी तरह खोपरा बोरा में भी घटबढ़ दर्ज की गई।
हल्दी में लग्नसरा पूछपरख रही। साबूदाने में नवरात्र की लिवाली से भाव महंगे रहे। अटकलें लगाई जा रही है कि जैसे ही थोक की लिवाली खत्म होगी साबूदाना सस्ता होने लगेगा। गेहूं की मजबूती के साथ रवा-मैदा ऊंचा बोला गया जबकि चना बेसन सस्ता बिका। मटर बेसन में सप्ताहांत 150 रुपये की बढ़त हुई।
सं प्रसाद
वार्ता
More News
जिंसों में टिकाव

जिंसों में टिकाव

24 Apr 2024 | 3:58 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) विदेशी बाजारों की गिरावट के दबाव में आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तेल समेत सभी जिंसों में टिकाव रहा।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं

24 Apr 2024 | 3:52 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.

see more..
image