Friday, Mar 29 2024 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
बिजनेस


वित्तपोषक एजेंसियों ने आईएसए से नीति एवं जोखिम की अड़चने दूर करने को कहा

नयी दिल्ली 13 मार्च (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय सौर ऊर्जा के सदस्य अफ्रीकी देशों ने सौर परियोजनाओं के लिए धनी देशों से सस्ती प्रौद्योगिकी और रियायती वित्त की मांग की जबकि अंतरराष्ट्रीय रिणदाता संस्थाओं ने स्पष्ट कहा है कि निवेश आकर्षित करने के लिए इन देशों को नीतिगत एवं जोखिम सम्बन्धी अड़चने दूर करने तथा पारदर्शी निविदा और डिजिटल प्लेटफार्म तैयार करने जैसे कदम उठाने पड़ेंगे।
ग्रीन क्लाईमेंट फंड के कार्यकारी निदेशक होवार्ड बाम्से ने 11 मार्च को यहां समाप्त हुए आईएसए के स्थापना शिखर सम्मेलन में कहा कि विकासशील देशों खासकर छोटे देशों में निवेश में बडी बाधाएं हैं1जोखिम को मुख्य अड़चन बताते हुए श्री बाम्से ने कहा कि यदि इन देशों को निवेश आकर्षित करना है तो उन्हें कारगर कानूनी प्रावधान करने होंगे।
अंतरराष्ट्रीय अक्षय ऊर्जा एजेंसी के महानिदेशक अदान जेड अमीन का कहना था कि अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में 92 प्रतिशत निवेश निजी क्षेत्र से आ रहा है इसलिए भूमि अधिग्रहण तथा नियामक सम्बन्धी अडचनें दूर करने के लिए इन देशों को पारदर्शी एवं दीर्घकालिक नीतियां बनानी होंगी। उन्होंने आॅफ ग्रिड और मिनी ग्रिड के लिए बाजार तैयार करने की भी जरूरत बतायी।
नीलिमा अर्चना
जारी वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

29 Mar 2024 | 5:37 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में उबाल आने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज यथावत रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image