Friday, Mar 29 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
बिजनेस


सीटीआई का दावा है कि एक हजार से अधिक व्यापारी संगठनों तथा व्यापारियों ने बंद का समर्थन किया है। सीटीआई के मुताबिक चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, खारी बावली, कनॉट प्लेस, गांधी नगर, लक्ष्मी नगर, अशोक विहार, राजौरी गार्डन, लाजपत नगर, ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्स, सरोजिनी नगर, कमला नगर, नया बाजार, भागीरथ प्लेस, लाजपत राय मार्केट, कश्मीरी गेट, प्रीत विहार, शाहदरा, कृष्णा नगर, जनकपुरी, तिलक नगर, मॉडल टाउन समेत दिल्ली के तमाम छोटे बड़े बाजार बंद हैं।
व्यापारियों के इस विरोध प्रदर्शन के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 16 मार्च से शुरू हो रहे विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन ही सीलिंग पर रोक लगाने के लिए विधेयक पारित कर उसे मंजूरी के लिए केंद्र सरकार के पास भेजने की मांग की है। श्री केजरीवाल ने सीलिंग के मसले पर आज सर्वदलीय बैठक बुलायी है जिसका भाजपा ने बहिष्कार किया है जबकि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन इसमें शामिल होंगे।
वहीं, दूसरी तरफ भाजपा -अकाली विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा और 'आप' के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलायी और वहां सीलिंग के लिए केजरीवाल सरकार को आड़े हाथों लिया। दोनों नेताओं ने चुनौती देते हुए कहा है कि अगर 16 मार्च को केजरीवाल सरकार सीलिंग के खिलाफ विधानसभा में विधेयक पेश नहीं करती तो हम निजी विधेयक लेकर आएंगे।
अर्चना अरुण
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

29 Mar 2024 | 5:37 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में उबाल आने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज यथावत रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image