Friday, Apr 19 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
बिजनेस


इनयूनी ने लॉच किया छोटे शहरों पर आधारित कंटेंट डिलिवरी ऐप

नयी दिल्ली 25 मार्च (वार्ता) देश में स्मार्टफोन पर डाटा उपभोग में हो रही वृद्धि के बीच स्थानीय स्तर पर लोगों को अधिकाधिक जानकारियां उपलब्ध कराने को ध्यान में रखते हुये इनयूनी ऐप लॉच किया गया है जिसमें लखनऊ, गोरखपुर, इलाहाबाद, जयपुर, पटना, वाराणसी, आजमगढ़, आगरा, गाजीपुर और मऊ जैसे शहरों से जुड़े कंटेंट उपलब्ध है।
इनयूनी के सह संस्थापक शशांक राय ने यह जानकारी देते हुये कहा हाल में भारत में छोटे शहरों में ऑनलाइन कंटेंट को पढ़ने में लोगों की ज्यादा रुचि देखी गई है। अब आधे से ज्यादा इंटरनेट यूजर अपनी स्थानीय भाषा में कंटेंट की तलाश इंटरनेट पर कर रहे हैं। इसमें समाचार, खेलकूद और मनोरंजन जैसी श्रेणियों में स्थानीय भाषा में सामग्री की तलाश काफी लोग कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुये यह ऐप विकसित किया गया है। अब तक इस पर प्रतिदिन 30 हजार लेख आ रहे हैं और यूजर रोजाना इस ऐप पर आने वाले हजारों लेखों में से अपनी पसंद के लेख पढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आधिकारिक लाॅच से पहले ही करीब 30 लाख यूजर यह ऐप पहुंच चुका है। इस पर केवल स्थानीय समाचारों का ही प्रसारण नहीं होता है बल्कि हर तरह का कंटेंट उपलब्ध है। यूजर को यहां वायरल, राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय कंटेंट मिल सकता है क्योंकि यहां फीड हर मिनट अपडेट होती है।
उन्होंने कहा कि यह ऐप केवल अपने शहर का नाम सर्च कर गूगल ऐप से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए केवल शहर का नाम, जैसे वाराणसी के लिए वाराणसी और लखनऊ के लिए लखनऊ डालना होगा। इनयूनी ने प्लेस्टोर पर अपने सभी ऐप के लिए आईएन प्रिफिक्स बरकरार रखा है। इन ऐप को डाउनलोड करने से पहले आईएन जोड़ना होगा।
शेखर
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image