Friday, Mar 29 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एसबीआई ने लांच किया ‘डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड‘

नयी दिल्ली 27 मार्च (वार्ता) क्रेडिट कार्ड कंपनी एसबीआई कार्ड्स ने डाॅक्टरों की खास जीवनशैली एवं जरूरतों को पूरा करने के उद्देश्य से आज नया क्रेडिट कार्ड ‘डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड‘ लांच करने की घोषणा की।
कंपनी ने बताया कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की साझेदारी में यह क्रेडिट कार्ड लांच किया गया है। प्रत्येक कार्ड पर्सनलाइज्ड है और उस पर कार्डधारक के नाम के साथ ‘डाॅ.‘ लिखा गया है। साथ ही इसमें डाॅक्टर की डिग्री भी अंकित है।
डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड में 10 लाख रुपये का पेशेवर क्षतिपूर्ति बीमा कवर शामिल है जो पेशेगत जोखिमों एवं दायित्वों से सुरक्षा प्रदान करता है। अपने पेशे में, डाॅक्टरों को मरीजों अथवा उनके रिश्तेदारों से दावों के जोखिम में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर कई अप्रत्याशित घटनाओं का सामना करना पड़ता है। उनके पेशेवर हित को सुरक्षित रखने के लिए, यह कार्ड कानूनी एवं रक्षात्मक लागत के साथ ही अदालत के बाहर निपटान के लिए कवर प्रदान करता है।
यह कार्ड चिकित्सा आपूर्तियों, यात्रा एवं विदेशी यात्रा खर्चों के लिए बिल्कुल अनुकूल है। डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड ट्रैवेल वेबसाइट/एप्स की मदद से ट्रैवेल बुकिंग्स और खर्चों पर पाँच गुणा रिवार्ड्स प्रदान करता है। काॅम्प्लीमेंटरी प्राॅयरिटी पास मेंबरशिप के जरिये डाॅक्टर्स बिना किसी शुल्क के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लाउंज में प्रवेश कर सकते हैं। इस कार्ड को वीजा सिग्नेचर प्लेटफाॅर्म पर लाॅन्च किया गया है जो कार्डधारकों को भारत में एयरपोर्ट लाउंज तक काॅम्प्लीमेंटरी पहुंच की सुविधा उपलब्ध कराता है। साथ ही दुनिया भर में कहीं भी कार किराये एवं होटल बुकिंग्स पर भी छूट प्रदान करता है। कार्डधारकों को एयरपोर्ट इमिग्रेशन फास्ट ट्रैक सेवाओं पर डिस्काउंट के साथ ही काॅन्सीर्ज सेवायें प्राप्त होती हैं।
इस अवसर पर एसबीआई कार्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक हरदयाल प्रसाद ने कहा, “भारत में मेडिकल काॅलेजों की संख्या सबसे अधिक है और यहां किसी अन्य देश की तुलना में हर साल सबसे अधिक संख्या में डाॅक्टर बनकर निकलते हैं। हमें डाॅक्टर्स एसबीआई कार्ड की पेशकश कर खुशी हो रही है। यह एक विशिष्ट क्रेडिट कार्ड है जो अनूठा मूल्य देता है। इसे भारत के सबसे बड़े, तेजी से बढ़ते डाॅक्टर्स समुदाय के लिए डिजाइन किया गया है।”
आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ. रवि वानखेडकर ने कहा, “हमारे सदस्य समाज को अद्भुत सेवायें दे रहे हैं। हम प्लास्टिक मनी के आज के युग में उन्हें कुछ खास देना चाहते थे। इसलिए, हमने एक एक्सक्लूसिव क्रेडिट कार्ड लाॅन्च करने के लिए एसबीआई कार्ड के साथ गठबंधन किया है। यह हमारे सदस्यों को शानदार मूल्य प्रदान करेगा।”
अर्चना अजीत
वार्ता
image