Friday, Apr 26 2024 | Time 00:47 Hrs(IST)
image
बिजनेस


भानू प्रताप शर्मा बैंक बोर्ड ब्यूरो अध्यक्ष नियुक्त

नयी दिल्ली 12 अप्रैल (वार्ता) पूर्व नौकरशाह भानू प्रातप शर्मा काे बैंक बोर्ड ब्यूरो का अध्यक्ष नियुक्त करते हुये सरकार ने स्पष्ट किया है कि वह सरकारी बैंकों में उच्चाधिकारियों की नियुक्ति में हस्तक्षेप नहीं करती है।
श्री शर्मा ब्यूरो के प्रमुख विनोद राय का स्थान लेंगे। श्री शर्मा रक्षा शोध एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के भर्ती केन्द्र के अध्यक्ष है। वह इससे पहले स्वास्थ्य सचिव, कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के सचिव के साथ ही बिहार के प्रधान सचिव भी रह चुके हैं।
वित्तीय मामलों के सचिव राजीव कुमार ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक प्रदीप कुमार, क्रिसिल के संस्थापक प्रबंध निदेशक प्रदीप पी. शाह और क्रेडिट सुईस की भारतीय इकाई की पूर्व उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक वेडिका भंडारकर को ब्यूरो का सदस्य नियुक्त किया गया है।
उन्होंने कहा कि सरकारी बैंकों के उच्चाधिकारियों की निुयक्ति में सरकार हस्तक्षेप नहीं करती। ब्यूरो में पेशेवरों की नियुक्ति की गयी है जो अब सरकारी बैंकों के शीर्ष प्रबंधकों काे नियुक्त करेेंगे।
शेखर अजीत
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image