Wednesday, Jul 18 2018 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
image
BREAKING NEWS:
बिजनेस Share

प्राथमिक वस्तुओं के समूह में मार्च 2018 के दौरान खाद्य वस्तु वर्ग में 0.4 प्रतिशत की कमी अायी है। इस वर्ग की कीमतों में अंडा पांच प्रतिशत, चना, चाय, कॉफी, मुर्गा मांस, मसाले तीन - तीन प्रतिशत, राजमा दो प्रतिशत तथा मछली, मसूर, बाजरा, फल एवं सब्जी और भैंस के मांस में एक - एक प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी है। हालांकि वर्ग में रागी तीन प्रतिशत, ज्वार एवं समुद्री मछली दो प्रतिशत, मूंग, पान पत्ता, गेंहू, धान और सूअर का मांस एक प्रतिशत महंगा हुआ है।
गैर खाद्य वस्तु वर्ग 0.3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी है। इस वर्ग में तिल छह प्रतिशत, कच्चा कपास, बिनौला, कच्ची खाल, नारियल दो प्रतिशत, अरंडी, कच्चा जूट मूंगफली, सरसों एक - एक प्रतिशत गिरे हैं। इसी वर्ग में कच्चा सिल्क सात प्रतिशत, सूरजमुखी चार प्रतिशत, सोयाबीन तीन प्रतिशत, चारा दो प्रतिशत, कच्चा ऊन, नारियल रेशा और कच्चा रबड के दाम एक प्रतिशत बढ़े हैं।
आंकडों के अनुसार खनिज समूह में 2.0 प्रतिशत और कच्चा तेल एवं प्राकृतिक गैस समूह में 0.5 प्रतिशत, तंबाकू उत्पाद में 0.4 प्रतिशत, परिधान वर्ग में 0.9 प्रतिशत और चमडा एवं संंबंधित वर्ग में 0.9 प्रतिशत की गिरावट आयी है। विनिर्माण समूह की वस्तुओं की कीमतों में 0.4 प्रतिशत, कपडा वर्ग में 0.4 प्रतिशत और काष्ठ वर्ग में 0.6 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया गया है।
सत्या
वार्ता
More News

17 Jul 2018 | 7:26 PM

 Sharesee more..
परचून की दुकान पर तंबाकू उत्पादों की बिक्री रोकने वाली एडवाइजरी का विरोध

परचून की दुकान पर तंबाकू उत्पादों की बिक्री रोकने वाली एडवाइजरी का विरोध

17 Jul 2018 | 6:55 PM

नयी दिल्ली 17 जुलाई (वार्ता) खुदरा व्यापारी संगठनों ने परचून तथा अन्य खुदरा दुकानों पर तंबाकू उत्पादों की बिक्री रोकने संबंधी स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी के विरोध में आज राष्ट्रीय राजधानी में बैठक की और चिंता जताई।

 Sharesee more..

सराफा भाव बंद

17 Jul 2018 | 6:27 PM

 Sharesee more..
image