Friday, Apr 26 2024 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एमएसएमई के लिए फियो ग्लोबललिंकर प्लेटफॉर्म

नयी दिल्ली 17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय वाणिज्य, उद्योग एवं विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने आज यहां फियो ग्लोबललिंकर डॉटकॉम डिजिटल प्लेटफॉर्म लांच किया जो छोटे निर्यातकों के कारोबार को डिजिटाइज करने के साथ ही वैश्विक बाजार में पहुँच बनाने में मददगार होगा।
निर्यातकों के शीर्ष संगठन फियो ने आईटी कंपनी ग्लोबललिंकर के साथ मिलकर यह प्लेटफॉर्म विकसित किया है। इस मौके पर श्री प्रभु ने कहा कि यह प्लेटफॉर्म सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) के ‘मेड इन इंडिया’ उत्पादों को वैश्विक बाजार में पहुंचने में मददगार साबित होगा। इसके साथ ही जो एमएसएमई अपने उत्पादों का निर्यात करना चाहते हैं उन्हें भी इससे मदद मिलेगी और वे इस प्लेटफॉर्म पर नि:शुल्क अपना अकाउंट बना सकते हैं।
फियो के अध्यक्ष गणेश कुमार गुप्ता ने कहा कि उनका संगठन डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने में हमेशा आगे रहा है और अब एमएसएमई के लिए एक प्लेटफॉर्म बनाया गया है जहां वे अपने उत्पादों को लेकर वैश्विक बाजार में उतर सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म के लिए ग्लोबललिंकर के साथ साझेदारी की गयी है और इसको अधिक उपयोगी बनाने के लिए दोनों मिलकर काम कर रहे हैं।
फियो के महानिदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय सहाय ने कहा कि उनका संगठन हमेशा से निर्यातकों के लिए नवाचार और मूल्य संवर्धन पर जोर देता रहा है। फियो ग्लोबललिंकर पर विशेष निर्यातक समूह बनाये जाने का उल्लेख करते हुये उन्होंने कहा कि इसमें उद्योग और कारोबारी क्षेत्र पर विशेष जोर होगा।
इस मौके पर ग्लोबललिंकर के सह संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी समीर वकील और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।
शेखर अजीत
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image